बद्दी ! एसडीएम प्रशांत देष्टा के प्रयासों को पंचायत प्रतिनिधियों ने सराहा !

0
3006
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के तहत कनाहण खड्ड की सफाई होने से जहां नदी किनारे सट्टे हजारों ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है वहीं पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने एसडीएम प्रशांत देष्टा के प्रयासों को सराहा है। तहसील प्रशासन के साथ साथ पंचायत प्रतिनिधियों ने वन विभाग के डीएफओ व जिला खनन अधिकारी का भी धन्यवाद किया। इस नदी की सफाई से जहां ग्रामीणों और किसानों का नुकसान होने से बचा है वहीं सरकार को नदी से निकले लघु खनिज की बोली पर 9.99 लाख का राजस्व भी प्राप्त हुआ है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ग्राम पंचायत मझौली के प्रधान सुच्चा सिंह, ग्राम पंचायत प्लासी कलां के प्रधान अवतार सिंह व उपप्रधान राजेंद्र सिंह राजी ने बताया कि कनाहण खड्ड की सफाई होने से ढेरोवाल, सैणीमाजरा, बीड़ प्लासी तथा बेरसन के हजारों किसानों व ग्रामीणों को लाभ हुआ है। पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि कनाहण खड्ड में बरसात के दिनों में पानी आने के कारण नदी रेत व मिट्टी से भर गई थी। जिसके चलते खड्ड का पानी किसानों के खेतों तथा घरों में घुस जाता था। जिस पर पंचायत प्रतिनिधियों ने एक प्रस्ताव डालकर एसडीएम प्रशांत देष्टा से नदी की सफाई की मांग की थी। जिस पर एसडीएम प्रशांत देष्टा की अनुमति के बाद आधा किलोमीटर नदी की सफाई की गई और नदी को गहरा करके किनारों पर रेत व मिट्टी का बांध लगाया गया, जिससे नदी का पानी किसानों के खेतों और घरों में न घुसे। नदी के सफाई के दौरान जो भी लघु खनिज वहां से निकला उसकी बोली खनन विभाग, वन विभाग व प्रशासन की देखरेख में करवाई गई और बेरसन स्टोन क्रैशर ने 9 लाख 75 हजार में लघु खनिज को खरीदा।

पंचायत प्रतिनिधियों ने एसडीएम प्रशांत देष्टा से मांग उठाई है कि बेरसन तक कनाहण खड्ड की सफाई की अनुमति प्रदान की जाए ताकि जो नदी का क्षेत्र साफ होने से रह गया है उसको भी साफ करवाया जा सके। पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि नदी की सफाई से जहां सरकार को राजस्व प्राप्त हुआ है वहीं किसान और ग्रामीण भी हर साल होने वाले नुकसान से बचेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग ! दो गुटों के आपसी झगड़े के चलते हुआ खूनी संघर्ष एक व्यक्ति की हुई मौत !
अगला लेखमुख्यमंत्री ने कंवर हरि सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]