शिमला ! कारगिल विजय दिवस पूरे प्रदेश में बूथ स्तर पर शौर्य दिवस के रूप में मनाया – राम सिंह !

0
1995
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भारतीय जनता पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष एवं शौर्य दिवस के प्रदेश संयोजक राम सिंह ने बताया कि आज कारगिल विजय दिवस को भारतीय जनता पार्टी ने पूरे प्रदेश में बूथ स्तर पर शौर्य दिवस के रूप में मनाया तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को भी बूथ स्तर पर सुना गया। शौर्य दिवस के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व सैनिकों, शहीदों, वीर नारियों को सम्मानित किया और शहीद स्मारकों पर स्वच्छता अभियान चलाया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राम सिंह ने कहा कि पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं व प्रदेश पदाधिकारियों ने अपने-अपने बूथ पर जाकर शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित की। नाहन शहर में लाॅकडाऊन होने के कारण पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने अपने निवास स्थान पर ही शहीदों को नमन किया और श्रद्धाजंलि अर्पित की। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना में शहीद स्मारक में शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इसी कड़ी में पार्टी के प्रदेश कार्यालय दीपकमल में भी शौर्य दिवस के अवसर पर श्रद्धाजंलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में अप्पर चक्कर बूथ के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया तथा पार्षद किरण बावा, प्रदेश सह मीडिय प्रभारी व प्रदेश कार्यालय सचिव प्यार सिंह कंवर ने पूर्व सैनिक मनीष कुमार को टाॅपी व पटका पहनाकर सम्मानित किया।

कारगिल युद्ध के बारे में जानकारी देते हुए पूर्व सैनिक हवलदार मनीष कुमार ने बताया कि किस प्रकार भारतीय सैनिकों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए आॅपरेशन कारगिल विजय को अंजाम दिया था। उन्होनें बताया कि कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना को तमान मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तानी घुसपैठिए ऊंची पहाड़ी पर बैठकर फायरिंग कर रहे थे जबकि भारतीय सेना निचली पहाडि़यों पर थी, जिससे उन्हें निशाना लगाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सैनिकों के छक्के छुड़ा दिए थे। उन्होनें हिमाचल प्रदेश से कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को याद करते हुए उन्हें भावभिनी श्रद्धाजंलि अर्पित की और शहीद कै0 विक्रम बतरा व कै0 सौरभ कालिया की शहादत का विशेषतौर पर जिक्र किया।

कार्यक्रम के अंत में कारगिल युद्ध के घटनाक्रम को कार्यकर्ताओं के बीच पढ़ा गया जिसमें सिलसिलेवार कार्यकर्ताओं को बताया कि किस प्रकार से कारगिल युद्ध हुआ और हमारे सैनिकों ने किस प्रकार से दुश्मनों पर विजय हासिल की।

इस कार्यक्रम में बूथ नं0 64/112 अप्पर चक्कर के राजेश घई, दिनेश शर्मा, सुरेन्द्र कुमार, राजेन्द्र चंदेल, दिलेराम, अक्षय थापा, मोनू भारद्वाज, हिमांशु जसरोटिया, देशराज ठाकुर, हरीश शर्मा, सुखदेव ठाकुर, संजू, धर्मपाल, अमित कुमार, पवन ठाकुर सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! पुष्पांजलि देते हुए शौर्य दिवस मनाया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की – सुरेश कश्यप !
अगला लेखशिमला ! वीर जवानों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए – कुलदीप राठौर !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]