सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 298 सैम्पल !

0
2640
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 298 व्यक्तियों के सैम्पल केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एनके गुप्ता ने दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 298 सैम्पल में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 73, नागरिक अस्पताल बद्दी से 71, ईएसआई काठा से 23, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 27, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 41, नागरिक अस्पताल अर्की से 10 तथा ईएसआई परवाणू से 17 तथा झाड़माजरी से 19, नागरिक अस्पताल कण्डाघाट से 12 तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सायरी से 05 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं।

उन्होंने कहा कि गत दिवस प्राप्त सैंपल रिपोर्ट के अनुसार जिला में कोरोना वायरस संक्रमण के 69 और रोगी पाए गए हैं। जिला में अभी तक कुल 503 रोगी कोविड-19 पाॅजिटिव आए हैं। वर्तमान में कोविड-19 के 342 रोगी सक्रिय हैं। इन सभी का विभिन्न कोविड केयर केन्द्रों में उपचार किया जा रहा है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।

डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! बीबीएन क्षेत्र को कर्फ्यू के लिए 7 सैक्टरों में बांटा !
अगला लेखसोलन ! सहकारी क्षेत्र आर्थिकी सुदृढ़ करने का महत्वपूर्ण माध्यम-डाॅ. सैजल !