शिमला ! किन्नौर के साथ लगती भारत चीन सीमा पर चीन की संदिग्ध गतिविधियों पर चिंता – कुलदीप राठौर !

0
2361
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने किन्नौर के साथ लगती भारत चीन सीमा पर चीन की संदिग्ध गतिविधियों पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से यहां ओर अधिक सतर्कता बरतने का कहा है। उन्होंने इस संदर्भ में देश के रक्षा मंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र भेज कर देश की सीमा पर पूरी चौकसी बरतने का आग्रह किया है।
राठौर ने कहा है कि हाल ही में जिस प्रकार चीन ने भारतीय सीमा में प्रवेश कर देश की ज़मीन हथियाने की नापाक कोशिश की थी,कही ऐसा ही कोई कुप्रयास किन्नौर की इस सीमा से न हो।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राठौर ने कहा है कि उन्हें सूचना मिली है कि चीन ने हमारे प्रदेश के किन्नौर जिला के पूह ब्लॉक के कुनो चारण गांव से लगभग 22 किलोमीटर दूरी पर खेमपुला पास पर गुपचुप तरीके से एक सड़क का निर्माण कार्य तेजी से चला है।उन्होंने कहा है कि चीन इस सड़क का उपयोग कभी भी भारत के विरुद्ध किसी भी बुरी मंशा से कर सकता है।उन्होंने कहा है कि इस क्षेत्र में सेना के साथ साथ पुलिस की ओर अधिक चौकसी बरतने की बहुत जरूरत है।

राठौर ने कहा है कि चीन की ताजा गतिविधियों से किन्नौर में इस क्षेत्र के लोग सकते में और भय के साए में जी रहें है।उनका मानना है कि चीन यहां से कभी भी देश की जमीन पर कब्जा करने की मंशा से किन्नौर के लोगों को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

राठौर ने मुख्यमंत्री से कहा है कि इस पूरे मसलें को केंद्र से उठाये जिससे समय रहते यहां किसी भी अप्रिय स्थिति से बचा जा सकें।उन्होंने कहा है कि देश की सीमाओं की रक्षा में अब कोई भी कोताही नही बरती जानी चाहिए।उनका कहना है कि यहां सड़क निर्माण की सूचना स्थानीय लोगों से मिलने के बाद एक वीडियो जारी होने से साफ है कि देश का खुफिया सूचना तंत्र असफल साबित हो रहा है जो बहुत ही चिंता का विषय है।उनका कहना है कि जिन स्थानीय लोगों ने यह वीडियो बनाया है उन्हें पुलिस परेशान कर रही है।उनका कहना है कि स्थानीय लोगों को किसी भी प्रकार से परेशान नही किया जाना चाहिए।उनका कहना है कि इन लोगों को अपनी भेड़ बकरियां चराने की पूरी छूट दी जानी चाहिए जिससे यह लोग अपनी सीमा पर नज़र रखते हुए चीन की किसी भी संदिग्ध हालात की सूचना प्रशासन को बगैर किसी भय के दे सकें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चाइल्डलाइन चम्बा ने कोरोना की गंभीरता के संबंध में लोगो को किया जागरूक।
अगला लेखबद्दी ! हत्या का आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, बरोटीवाला पुलिस थाना सील !