नाहन शहर और ददाहु के बाजार आज रात्री 9 बजे से 27 जुलाई प्रातः 9 बजे तक बंद रहेंगे।

0
2544
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

नाहन ! जिला सिरमौर के नाहन व ददाहु में कोरोना पॉजीटीव मामलों के मद्देनज़र नाहन शहर और ददाहु के बाजार आज रात्री 9 बजे से सोमवार यानि 27 जुलाई प्रातः 9 बजे तक बंद रहेंगे। यह आदेश जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ. आर.के.परूथी ने आज जारी किए। उन्होंने बताया कि इस दौरान हिमाचल प्रदेश वाणिज्यिक प्रतिष्ठान अधिनियम 1969 के तहत पंजीकृत सभी दुकानें बंद रहेगी तथा दवाइयों व शराब के ठेके खुले रहेगे। इसके अतिरिक्त दुध की दुकानें प्रातः 7 से प्रातः 9 बजे खुली रहेगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि बंद के दौरान नाहन व ददाहु शहर में आपातकालीन मेडिकल एमरजेन्सी स्थिति को छोड़कर लोगों की आवाजाही पर भी पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। इसके अतिरिक्त नाहन और ददाहु से गुजरने वाले वाहन आवाजाही कर सकेंगे मगर शहर के अन्दर पैदल आवाजाही नहीं होगी। उन्होंने बताया कि नाहन व ददाहु शहर की सेनिटाइजेशन का कार्य कार्यकारी अधिकारी नाहन व बीडीओ नाहन करेंगे। इस दौरान सभी सरकारी कार्यालय व बैंक खुले रहेंगे और सभी अधिकारी व कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आवाजाही कर सकेगे।

यह आदेश 25 जुलाई 2020 को पीपल बायो.डाइवर्सिटी रेगिस्टर्स को बनाए रखने के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण में भाग लेने वाले लोगों पर लागू नहीं होंगे। नाहन और ददाहू के तहसीलदार अपने क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर कार्य करेंगे।
उन्होंने शहर वासियों से अपील की है कि वह जिला प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णयों में सहयोग दें ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया उसके विरूद्ध आईपीसी की धारा 269ए 270 व 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 से 60 के तहत कारावास के रूप में दण्डित किया जा सकता है तथा कारावास कि अवधि को 6 माह से 2 साल तक बढ़ाया जा सकता है।
गोबिंदगढ़ मौहल्ला से आए 13 और कोरोना पॉजिटिव मामले

जिला सिरमौर के गोबिंदगढ़ मौहल्ला नाहन से आज 13 कोरोना पॉजिटिव मामले और सामने आए है। कल भेजे गए सैंपल में से 100 की रिपोर्ट आनी बाकी थी जिसमे आज 13 की रिपोर्ट पॉजीटीव जबकि 85 सैंम्पल की रिपोर्ट नेगिटिव तथा 2 की इनकनक्लुसिव आई है।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ.आर.के.परूथी ने बताया कि अभी आई रिपोर्ट के मुताबिक 13 नए पॉजिटिव आये मामलों में 8 युवक/पुरूष जिनकी उम्र 10 से 42 वर्ष के बीच है तथा 5 युवती/महिलाए जिनकी उम्र 9 से 46 वर्ष के बीच है। उन्होंने बताया कि जिला में अब कुल 147 एक्टिव मामले हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! वाहन चालकों को आरटीओ व एसडीएम के चक्कर नही काटने पड़ेंगे – परिवहन मंत्री।
अगला लेखशिमला ! विश्व बैंक पोषित परियोजना से गुणात्मक शिक्षा तथा अधोसंरचना पर बल – शिक्षा मंत्री !