बिलासपुर ! पहले की सरहदों की रक्षा अब कर रहे समाजसेवा ।

0
2967
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! तीन दिन पूर्व झंडूता तहसील की मलांगण पंचायत के अंतर्गत डी.पी.एफ. क्षेत्र कल्लर भड़ोलियां संपर्क सड़क पर कोहलू नाले के पास सड़क के किनारे खुले में फैंकी गई मृत भैंस की दुर्गंध की खबर से संजीदा होते हुए मलारी गांव के पूर्व कैप्टन व राष्ट्रीय स्तर के हैंडबाल खिलाड़ी राजेश मेहता ने घर से लगभग तीन किलोमीटर दूर मौके पर जाकर अपने स्तर पर ही जे.सी.बी. से मृत भैंस को दबाने जैसा कार्य को अंजाम दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

हालांकि नेहा मानव सेवा सोसायटी के संचालक पवन बरूर ने भी इस मामले पर संजीदगी दिखाते हुए भैंस को दबाने और इस पर होने वाले खर्च को स्वयं  करने की बात कही थी। कैप्टन मैहता ने बताया कि उन्होंने पहले स्वयं मौके पर जाकर मानवता को शर्मसार करने वाली जब उस तस्वीर को देखा था तो सिहर उठे थे। कुत्ते और अन्य जंगली जानवर भैंस के शरीर को नोच रहे थे। दुर्गंध की चपेट में आ चुके क्षेत्र में सांस तक लेना दूभर हो चुका था। जहां सड़क पर से गुजरना लोगों के लिए  दम घुटने से कम नहीं था वहां के लोगों को भयंकर बीमारी के फैलने का डर भी सताने लगा था।

क्षेत्र के लोगों ने भारतीय फौज के इस कर्मवीर सिपाही के इस सामाजिक कार्य को प्रशंसनीय करार दिया है। हालांकि मृत भैंस को दबाने और इस मामले की तह तक जाने की बात वन विभाग के बी.ओ. ज्ञान चंद ने कही थी लेकिन इससे पहले कि संबंधित विभाग व पंचायत कोई कार्रवाई नहीं करती, भारतीय फौज का यह कर्मवीर अपने फर्ज को निभा रहा है ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग ! गहरी खाई में लुढ़का गैस सिलेंडर से भरा ट्रक !
अगला लेखचम्बा/भरमौर ! भरमौर उपमंडल में 71वां मंडल स्तरीय वन महोत्सव आयोजित।