चम्बा ! “दो दो जानी लगी ईणा” ऑडियो गीत का विधानसभा उपाध्यक्ष ने किया विमोचन ।

0
6366
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! साहो क्षेत्र से सबंध रखने बाले युवा समाजसेवी मनोज मनु गायिकी के क्षेत्र में सक्रिय हैं । शनिवार को मनु ने एक ओर गीत यू-ट्यूब पर लॉन्च किया है जिसका नाम है “दो दो जानी लगी ईणा” । गाने का विमोचन शनिवार को माता वैरा वाली के मंदिर के प्रांगण में हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने किया ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

हंस राज ने इस मौके पर मनु को बधाई थी तथा उज्जवल भविष्य की कामना की । उन्होने कहा मनु पिछले काफी वर्षों से समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं, उसके साथ ही चम्बयाली संस्कृति को बरकरार रखते हुए चम्बा के पारम्परिक गीत को नये अंदाज में बहुत अच्छी तरह से गाया है । आज की युवा पीढ़ी अपनी चम्बयाली संस्कृति को भूलती जा रही है जबकि इस युवा कलाकार के द्वारा यह शुरुआत आज की युवा पीढी को संस्कृति को भी अवगत करवायेगी । वहीं इस विषय में मनोज मनु ने कहा कि यह गीत चम्बा का पारम्परिक गीत है । पहली बार हमने उसे स्वर्गीय श्री शेर सिंह जी की आवाज में सुना था इस गीत के माध्यम से स्वर्गीय शेर सिंह को श्रधांजली अर्पित की है ।

इस गाने के शब्दों और धुन के साथ कोई छेड़खानी नहीं की गई है । सिर्फ इस गाने में म्युज़िक शिमला का दिया गया है, जिससे यह गीत डीजे-बगैरा में काफी ज्यादा चलेगा । उन्होने विधानसभा उपाध्यक्ष के साथ इस गीत में सहयोग के लिये पंकज भारद्वाज,अशोक कुमार और मनेश कुमार का भी धन्यवाद किया ।

मनु ने उम्मीद जताई है कि जिस तरह से उनके गीतों को पहले प्यार और आशिर्वाद मिलता अाया है उम्मीद है यह गीत भी आपको बहुत पसंद आयेगा और आप इसे खूब शेअर करेंगे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! किसी छात्र का पढ़ाई न होने के कारण साल खराब हो जाए उसकी पूर्ति संभव नहीं – सुरेश भारद्वाज !
अगला लेखठियोग ! उमंग के ग्रामीण शिविर में 32 ने किया रक्तदान !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]