चम्बा ! प्रवासी कामगारों को लाने के लिए लेनी होगी प्रशासन की अनुमति-उपायुक्त।  

0
2340
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चंबा ! मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार सायं वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिमला से राज्य के सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक की। उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र चंबा के वीडियो कॉन्फ्रेंस कक्ष से इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग लिया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका, अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश  रेपसवाल, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार, सहायक आयुक्त रामप्रसाद और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी भी मौजूद रहे।वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के बाद उपायुक्त ने आज कहा कि कोविड-19 के बीच अनलॉक अवधि में संचालित की जा रही सभी गतिविधियों को सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप अमलीजामा पहनाया जाएगा।

उद्योगपतियों अथवा ठेकेदारों को प्रवासी  कामगारों को लाने के लिए प्रशासन की अनुमति लेनी होगी। इसके बाद उन्हें स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाईन के मुताबिक क्वारंटाइन भी होना होगा। उपायुक्त ने उद्योग, श्रम एवं रोजगार विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि सरकार द्वारा इसको लेकर जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की अनुपालना जिले में पूरी तरह से हो। उपायुक्त ने यह भी कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुरूप चंबा जिला में भी फिलहाल मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों को नहीं खोला जाएगा।

विवाह और अन्य परिवारिक आयोजनों में भी 50 से अधिक लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं रहेगी। जिला के सभी एसडीएम भी इसको लेकर निरंतर निगरानी रखें। उपायुक्त ने ये भी कहा कि बरसात के मौसम के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग के अलावा पंचायती राज संस्थाएं व अन्य संबंधित विभाग सभी आवश्यक कदम उठाएं ताकि इस मौसम के दौरान पनपने वाले रोगों पर अंकुश लगाया जा सके। उपायुक्त ने आम जनमानस का आह्वान करते हुए कहा कि वे इस मौसम के दौरान विशेषकर जल जनित रोगों से अपना पूरा बचाव करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/किहार ! ग्राम पंचायत भांदल व डियुर में एक महिला व युवक ने निगला जहरीला पदार्थ।
अगला लेखचम्बा/भरमौर ! गरोला में की जाएगी गद्दी जनजाति विकास महासभा की कार्यकारिणी की बैठक।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]