चम्बा/डलहौजी ! डीपीएस के आदित्य बने अद्वितिय , दसवीं में हासिल किए 97.6 प्रतिशत अंक।

0
3255
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! डलहौजी पब्लिक स्कूल(डीपीएस)डलहौजी के विद्यार्थियों ने सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की वार्षिक परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन कर स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। स्कूल के निदेशक डॉक्टर कैप्टन जीएस ढिल्लों ने बताया कि स्कूल के 159 विद्यार्थियों वे 2019 – 2020 की दसवीं की सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा दी थी। जिसमें से 154 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं 26 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर स्कूल के पुराने रिकार्ड को कायम रखा। उन्होंने बताया कि स्कूल के 60 विद्यार्थियों ने 80 से 90 प्रतिशत के बीच अंक व 51 विद्यार्थियों ने 70 से 80 प्रतिशत के बीच अंक हासिल किए हैं। जबकि स्कूल की गरिमा में चार चांद लगाते हुए 56 विद्यार्थियों ने अंग्रेजी विषय में 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए।

जबकि 31 विद्यार्थियों ने हिंदी विषय में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। ढिल्लों ने बताया कि 27 विद्यार्थियों ने गणित विषय में 90 प्रतिशत से अधिक अंक, सात विद्यार्थियों ने विज्ञान में 90 प्रतिशत से अधिक अंक, 29 विद्यार्थियों ने सामाजिक विज्ञान विषय में 90 प्रतिशत से अधिक अंक, 41 विद्यार्थियों ने आईटी विषय में 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। उन्होंने बताया कि अंग्रेजी विषय में स्कूल के होनहार छात्र मंजीत ने 99 अंक प्राप्त किए हैं।

वहीं हिंदी विषय में आदित्य मनहास, किरणमय एवं तेजस्विनी ने 98 अंक प्राप्त किए हैं। जबकि आदित्य मनहास ने दो और विषयों में गणित में 99 अंक तथा विज्ञान में 96 अंक अर्जित किए तथा पूरे विद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया है। वहीं विद्यालय की छात्रा बलूशा गर्ग ने तो आईटी विषय में पूरे 100 अंक अर्जित कर रिकार्ड बनाया है।

ढिल्लों ने बताया कि दसवीं के वार्षिक परीक्षा परिणामों में 97.6 प्रतिशत अंक हासिल कर आदित्य मनहास स्कूल में प्रथम, 96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मंजीत अजीत द्वितिय व 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर किरणमय मुखर्जी तृतिय स्थान पर रहे हैं।

जबकि 95.8 प्रतिशत अंक हासिल कर आयमन जमाल चौथे, 95.2 प्रतिशत अंक हासिल कर हर्षुल गर्ग पांचवें, 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रिया यादव छठे,94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विश्वजीत सातवें, 94.4 प्रतिशत अंक हासिल कर याशिका भारद्वाज आठवे, 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर ऋवल सिंह नवमें व 93.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तनमीत कौर दसवें स्थान पर रही हैं।

स्कूल के निदेशक डॉ कैप्टन जीएस ढिल्लों ने मेधावी विद्यार्थियों की इस सफलता पर खुशी जताते हुए इस उपलब्धि का श्रेय विद्यार्थियों सहित प्रधानाचार्य जतिंदर सिंह के कुशल नेतृत्व, अध्यापकों की मेहनत एवं मार्गदशन व अभिभावकों के स्कूल के प्रति अडिग विश्वास को दिया। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/भरमौर ! गरोला में की जाएगी गद्दी जनजाति विकास महासभा की कार्यकारिणी की बैठक।
अगला लेखचम्बा/चुराह ! 27 जुलाई को होगी जिला कल्याण समिति की बैठक।