अंतराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी व डीएसपी अजय ठाकुर को कोरोना वारियर्स अवार्ड से किया सम्मानित !

0
2448
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! एन्टी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष सुमित सिंगला ने बताया कि बीबीएन की शान डी एस पी फिफ्थ महिला बटालियन बस्सी अजय ठाकुर को संस्था की ओर से कोरोना वारियर्स अवार्ड देकर स्मानित किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गौरतलब है कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के बीच हर कोई जंग लड रहा है जिसमें पुलिस विभाग का अहम योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। इसमें भी सेवा, समर्पण और त्याग जैसे शब्दों को ध्येय मानकर उपमंडल नालागढ़ के दभोटा निवासी अजय ठाकुर अंगद की तरह डटे रहे। राष्ट्रीय खेल अवार्ड विजेता बिलासपुर मे बतौर डी एस पी अपनी सेवाएं दे चुके वर्तमान में फिफ्थ बटालियन महिला बस्सी मे कार्यरत अजय ठाकुर इस अदृश्य युद्व में दिन रात डटे हैं। उनकी चिंता यही है कि इस राष्ट्रीय आपदा में कोई चूक न हो जाए और बीमारी आगे न फैल पाए। हालांकि उनके स्वयं के परिजन उस स्टेज में है जहां उनको ज्यादा सहयोग की जरुरत है लेकिन अजय ठाकुर का निशाना अब अर्जुन की आंख की तरह कोरोना को साधना है। देशभक्ति के आगे अब देश सेवा ही उनका प्रथम घर बन चुका है। एक अनौपचारिक भेंट में बस्सी मे तैनात डी एस पी अजय ठाकुर ने कहा कि राष्ट्र सेवा की उनके लिए सर्वोपरि है। उन्होने कहा कि वह सुबह से शाम देर रात तक पुलिस विभाग द्वारा आए निर्देशों की पालना करते हैं और दिन में विभिन्न कवारनटाईंन सैंटरों का दौरा करके वहां जायजा लेते हैं। उन्होने कहा कि हमें आम लोगों के लिए बॉर्डर पर प्रवेश करते हुए बहुत ही सावधान व सतर्क रहना पडता है क्योंकि जरा सी चूक से हम व हमारा स्टाफ इसकी चपेट में आ सकता है। उन्होंने बताया कि कोरोना कहर को प्रदेश मे रोकने बारे प्रशासन, एन जी ओज, डॉक्टर्स,पुलिस सहित उद्योगपतियों का अहम योगदान रहा है।

उन्होने कहा कि शुरु शुरु में हमें कुछ दिक्कतें आई लेकिन अब उनके दूर होते ही अपने मिशन पर अपनी जान की परवाह न करते हुए डट जाते हैं। इस दौरान हमें अपने खाने पीने व आराम से ज्यादा लोगों को बचाने की ज्यादा चिंता होती है। इससे पहले अजय सेना में भी चार माह सेवाएं देने के बाद शिमला में अपने पेशे के तहत सेवाएं दे चुके हैं। अब तो एक ही ध्येय है कि ज्यादा से ज्यादा राष्ट्र के चरणों में सेवाएं देकर अपने भारतीय होने का परिचय दिया जाए। उन्होने कहा कि बिलासपुर के एस पी दिवाकर शर्मा के नेतृत्व में संपूर्ण कार्य वह हर दिन अवलोकन करते हैं और तमाम वस्तु स्थिति से आला अधिकारियों को अवगत कराया जाता है।अजय ठाकुर अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बताया कि अपने पैतृक गांव मे करीब 3 एकड़ जमीन मे 150 युवाओं हेतु अच्छा मैदान विकसित करना भी उनका सपना है। शीघ्र ही अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से 500 छायादार वृक्ष लगाए जाएंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखनालागढ़ ! वन सम्पदा की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध – यशुदाप सिंह !
अगला लेखबद्दी ! फर्जी पास बनाकर हिमाचल घूमना पड़ा महंगा, मामला दर्ज, किया क्वारंटाइन !