Khabar Himachal Se

चम्बा ! चम्बा मैडिकल कॉलेज की लचर व्यवस्था को देखते हुए आने वाला समय बन रहा चिन्ता का विषय।

चम्बा ! जिला चंबा मैडिकल कॉलेज की हालत दिन प्रतिदिन खस्ता होती जा रही है।न ही लोगों को समय रहते उपचार मिलता है। और न ही डाक्टर समय पर मिलते हैं।और कुछ दिनों से तीन औरतों को समय पर इलाज न मिलने पर जान गवानी पड़ी है।

इसके अलावा कितने ही लोगों को उनका समय बर्वाद करने के बाद मैडिकल कॉलेज चंम्बा से मैडिकल कॉलेज टांडा रैफर किया जाता है ।जो कि रास्ते में सड़क की खस्ता हालत की वजह से दम तोड देते हैं।

मैडिकल कॉलेज में हालत दिन प्रतिदिन दहनीय होती जा रही है।न ही लोगों को समय पर ईलाज मिलता है और न ही मरीजों को अस्पताल में दाखिल होने पर बिस्तर मिलता है। कई बार एक बिस्तर पर तीन मरीज देखने को मिलते हैं।

मेडिकल कॉलेज चंबा की दयनीय हालत देखकर जिला चंबा कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष श्री नीरज नैय्यर जी ने बहुत ही ज्यादा चिंता जताई है।और उन्होंने कहा कि जैसे कि आप सभी जानते हैं ,कि हमारे चंबा विधानसभा क्षेत्र के विधायक बोलते है। कि स्वास्थ्य सुविधाओं में चंबा मेडिकल कॉलेज टांडा मेडिकल कॉलेज को पीछे छोड़ जाएगा!

पर विधायक महोदय मुझे सबसे पहले यह बताएं कि स्वास्थ्य सुविधाओं में प्रथम श्रेणी में डॉक्टर आते हैं। जबकि आपके पास पर्याप्त डॉक्टर उपलब्ध नहीं है, तो आप स्वास्थ्य सुविधाओं कैसे दे पाएंगे! बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है जब चंबा मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं है तो यहां से बार-बार टांडा को मरीज रेफर किए जाते हैं!

आप लगातार देख रहे हैं कि चंबा मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त स्त्री रोग विशेषज्ञ न होने की वजह से कई बहनो को मौत का मुंह देखना पड़ा है। कांग्रेस पार्टी की सरकार ने ही मैडिकल कॉलेज चंम्बा का उद्घाटन किया था। परन्तु वर्तमान सरकार इस मैडिकल कॉलेज को बन्द करवाने के चक्कर में है। क्योंकि इस सरकार के कार्यकाल में बहुत ही ज्यादा अनियमिताएं पाई जा रही है।