बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए 55 लोग किए क्वारंटाईन !

- छह दिन बाद विभाग लेगा सभी के सैंपल - बिलासपुर में 51 हो गया कोरोना पोजिटिव आंकड़ा

0
1854
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर में गत शुक्रवार रात को बंदला क्षेत्र में आए पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए सभी 40 श्रमिकों को क्वारंनटाईन कर दिया है। व सकेंड्री प्वांईट में आने वाले 15 स्थानीय मजदूरों को होम क्वारंनटाईन कर दिया है। गौरतलब है कि शुक्रवार रात को बिलासपुर में तीन मामले कोरोना पोजिटिव के पाए गए थे जिनमें से दो व्यक्ति इंस्टीचयूशनल क्वारनटाईन में थे जबकि एक व्यक्ति होम क्वारनटाईन में था। जिला प्रशासन ने इन सभी लोगो को कोविड 19 केयर सेंटर ;शिवा आयुर्वैदिक अस्पताल चांदपुर में शिफ्ट कर दिया। जिसके बाद जिला प्रशासन होम क्वारनटाईन व्यक्ति के कोरोना पोजटिव आने के बाद एकदम हरकत में आया और शनिवार को बीएमओ कार्यालय से एक टीम बंदला पहुंची और वहा पर इस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का आंकडा एकत्रित कर उन सभी को क्वारंनटाईन किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शनिवार को कार्यकारी खंड चिकित्सा अधिकारी ने इपनी टीम सहित इस क्षेत्र का दौरा किया और इस व्यक्ति के संपर्क में आए सभी लोगो को क्वारनटाईन किया। यह व्यक्ति बिहार का रहने वाला है और 3 जुलाई को बिहार से हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला में काम करने के लिए पहुंचा था। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस व्यक्ति को होम क्वारनटाईन किया था। परन्तु जहां यह व्यक्ति रह रहा था वहा इसके साथ 40 अन्य मजदूर रह रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला को ही क्वारंटाईन सेंटर बना कर इन सभी लोगो को हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला में क्वारंटाईन कर दिया है जबकि 15 अन्य स्थानीय लोग जो इसके सेकेन्ड्री कॉन्टैक्ट में थे उन सभी को होम क्वारनटाईन कर दिया है।

अब स्वास्थ्य विभाग इन सभी लोगो के छह दिन बाद कोविड 19 के संपेल लेगा। सैंपल की रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद इन लोगो को क्वारनटाईन से वापिस भेजा जाएगा। अब बिलासपुर में कोविड 19 के तहत कुल पाजिटिव मामले 51 हो गए हैं, जिनमें 14 मामले एक्टिव हो गए है जबकि 36 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं। उधर, सीएमओ डा. प्रकाश दरोच का कहना है कि बंदला क्षेत्र में कोरोना पोजटिव व्यक्ति के संपर्क में आए सभी 40 लोगो को हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला में क्ववारनटाईन कर दिया गया है जबकि 15 अन्य लोग जो इसके सेकेन्डरी कांटेक्ट में आए थे उन्हें होम क्वारनटाईन किया गया है । इन सभी लोगों का छह दिन बाद कोविड 19 का संपेल लिया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! शहरी गारंटी रोजगार योजना के अंतर्गत डलहौजी में 200 में से 35 लोगों को दिए जॉब कार्ड ।
अगला लेखशिमला ! पंचायत चुनाव से पहले बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं से संवाद करेगी कांग्रेस !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें