नालागढ में वीरवार को 29 कर्मचारी पॉजिटिव आने के बाद , उद्योग व संक्रमित प्रबन्धक पर मामला दर्ज

0
3159
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! नालागढ़ की टैक्सटाइल कंपनी के वीरवार को 29 कर्मचारियों के संक्रमित मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ आईपीसी की धारा 34, 188, 269 व 270 के अलावा प्राकृतिक आपदा अधिनियम 51 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक कंपनी का एक अधिकारी गणेश शंकर त्रिपाठी 8 जुलाई को संक्रमित पाया गया था। पृष्ठभूमि खंगालने पर पता चला कि वह 27 जून को बिहार से चला था। 28 जून को लुधियाना शाम के वक्त पहुंचा, वहां से टैक्सी लेकर दभोटा आया, लेकिन पास ना होने पर उसे प्रवेश नहीं दिया गया था। बावजूद इसके वह चोर रास्ते से रात तीन बजे दभोटा पहुंचा। इसके बाद 2 दिन तक कंपनी के ही गैस्ट हाउस में रहा। 1 जुलाई को कंपनी परिसर में पहुंचा था। पुलिस को यह भी पता चला है कि 6 जुलाई को उसके सैंपल लिए गए थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आशंका जाहिर की जा रही है कि यही अधिकारी कोरोना संक्रमित था, जिसने लापरवाही बरती। पुलिस ने शुरुआती जांच में यह भी पता लगाया है कि कंपनी के प्रबंधन द्वारा प्रशासन द्वारा जारी आदेशों की अवहेलना की जा रही है। उधर बद्दी के एसपी रोहित मालपानी ने पुष्टि करते हुए कहा कि कार्रवाई जारी है। बता दें कि सोलन जिले में कोरोना के कुल मामले 159 हो गए हैं. वहीं, हिमाचल में कोरोना केसों की संख्या अब 1140 हो गई है ।

टेक्सटाइल उद्योग पर संक्रमण का खतरा !

नालागढ़ के भाटियां स्थित सारा टेक्सटाइल में एक कामगार के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यहां 1000 कामगारों और आवासीय कॉलोनी के 70 लोगों पर खतरा मंडराने लगा है। इस कंपनी का प्रबंधक भी रैंडम सैंपल में पॉजिटिव आ चुके हैं। अभी उद्योग से सिर्फ 104 ही सैंपल लिए हैं जबकि अन्य लोगों के सैंपल लेना शेष है। बीबीएन के विनसम टेक्सटाइल उद्योग में एक कामगार पॉजिटिव आ चुका है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! अर्पित व विशाल को इंडिया बुक आफ रिकार्डस ने किया सम्मानित !
अगला लेखबद्दी ! खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जैम, अमृतसरी बड़िया, हेल्थ सप्लिमेंट समेत आठ सैंपल भरे !