सुंदरनगर ! विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को दी गई रियायते 1 जुलाई से हुई खत्म !

0
585
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! वैश्विक महामारी करोना के चलते विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को दी गई रियायते 1 जुलाई से हुई खत्म विद्युत विभाग मंडल सुंदरनगर को उपभोक्ताओं से लगभग 3.71 करोड़ रुपए की राशि बकाया हो गई है। विद्युत मंडल सुंदरनगर क्षेत्र के अधीन लगभग 67 हजार उपभोक्ता हैं। वहीं अब विभाग ने भी अपनी बकाया राशि को लेकर कड़े कदम उठाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अंतर्गत जुलाई माह से उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों की बकाया जमा करवाने के लिए नोटिस जारी कर दिए गए हैं। वहीं विभाग द्वारा नोटिस भेजने के बाद बिल राशि जमा नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली के क्नेक्शन भी काट दिए जाएंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जानकारी देते हुए विद्युत मंडल सुंदरनगर के अधिषाशी अभियंता ई. विकास शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी को देश में जारी लाकडाउन के दौरान विद्युत विभाग द्वारा बिना डिस्कनेक्शन के बिजली के बिलों के भुगतान की समय सीमा 30 जून तक बढ़ा दी गई थी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान विभाग को कोई खास राशि का भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग के दिशानिर्देशानुसार अब उपभोक्ताओं को नोटिस जारी करने शुरू कर दिए गए हैं। अगर नोटिस में तय की गई समय सीमा में उपभोक्ताओं द्वारा भुगतान नहीं किया जाता है तो बिजली के क्नेक्शन की डिस्कनेक्शन भी की जाएगी।

विकास शर्मा ने कहा कि बिजली के बिलों के भुगतान पर 30 जून तक कोई भी विलंब शुल्क नहीं था। इसके बाद अब रूटीन में लगने वाला फाईन लगेगा। उन्होंने कहा कि पहले बिजली के बिलों के भुगतान के किश्त में पेंमट का प्रावधान था। लेकिन अब 1 जुलाई के बाद इसको लेकर कोई विभागीय आदेश जारी नहीं किए गए हैं। 30 जून तक बिजली के बिलों के भुगतान को लेकर किश्तों में राशि जमा करवाने का प्रावधान था।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा/भरमौर ! सेवानिवृत कर्मचारी के बैंक अकाउंट में सेंधमारी करते हुए शातिरों ने निकाले करीब 40 लाख रुपये।
अगला लेखचम्बा ! जिला मुख्यालय में किया गया भाजपा अनुसूचित मोर्चा की बैठक का आयोजन।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें