बिलासपुर ! ग्रीन ट्रिब्यूनल से सम्बन्धि जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की एक बैठक आयोजित !

0
2088
????????????????????????????????????
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा पारित आदेशों की अनुपालना हेतु जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की एक बैठक का आयोजन आज उपायुक्त राजेश्वर गोयल की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय के सभागार में किया गया। बैठक में 25 विभागों के अधिकारियों, प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक में कोविड-19 से सम्बन्धित बायोमेडिकल, सूखा कुड़ा व कुडा-कचरा के निपटारे में आने वाली बाधाओं सहित वायु प्रदूषण, गोविन्दसागर झील तथा सतलुज नदी में पानी की गुणवत्ता बनाए रखने बारे विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।
इस मौके पर राजेश्वर गोयल ने अधिकारियों को निदेश दिए कि बिना उपचार के सिवरेज पानी को गोविन्द सागर झील या सतलुज नदी में न छोड़ा जाए।

उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिए 39 विभागों को  प्राधिकृत किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि वे अवैध खनन को रोकने की दिशा में गम्भीरता से कार्य करे तथा प्रति माह अपनी रिपोर्ट दे। इसके अतिरिक्त प्लास्टिक, घरो से उत्पादित होने वाला कुड़ा-कचरा प्रबन्धन को व्यवस्थित तरीके से सम्पादित करने पर भी विचार-विमर्श किया गया। बैठक में डी.एफ.ओ. सरोज भाई पटेल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रकाश दडोच, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी प्रकाश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! 91 सैम्पल में से 89 सैम्पल आए नेगटिव, एक की जांच जारी , एक रहा अमान्य ।
अगला लेखशिमला ! शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज से शिष्टाचार भेंट – शशि बाला !

शिमला ! निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा बालूगंज थाने में हुए हाजिर...

शिमला , 29 मार्च ! निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा आज बालूगंज थाने में हाजिर हुए। हालांकि अयोग्य करार दिए गए विधायक चैतन्य शर्मा...