शिमला ! पुलिस क्लब एवं नशा निवारण समिति ढली द्वारा कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया !

0
2580
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला। लाॅकडाउन के दौरान समाज में लोगों को सुरक्षा व सेवा प्रदान कर पुलिस विभाग ने दोहरी भूमिका निभाते हुए सहयोग दिया जो कि सराहनीय है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज पुलिस क्लब एवं नशा निवारण समिति ढली द्वारा कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करते हुए अपने संबोधन में यह विचार व्यक्त किए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा नशा निवारण के लिए भी व्यापक अभियान छेड़ा गया है। उन्होंने पुलिस विभाग द्वारा सघनता के साथ विभिन्न प्रकार के नशों की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि शिमला जिला के सभी पुलिस ठानों में तैनात पुलिस कर्मियों को कोरोना योद्धाओं के रूप में सुरक्षा किट प्रदान कर सम्मानित किया गया।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में समाज के विभिन्न वर्गों ने कोरोना संकट की लड़ाई को अपने विवेक और सामथ्र्य के साथ लड़ने में अपना योगदान दिया और सामाजिक निरंतरता की गति को बनाए रखा। उन्होंने कहा कि लोगों को राशन व भोजन की उपलब्धता, स्वच्छता बनाए रखने, स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने और विशेष रूप से मास्क आदि तथा सुरक्षा किटें लोगों को देने के लिए सभी ने मिलकर कार्य किया। उन्होंने कहा कि इन कोरोना योद्धाओं के सम्मान से जहां इनके कार्यों को प्रशंसा मिलती है वहीं भविष्य में कार्य करने के लिए प्रोत्साहन भी प्राप्त होता है।

उपमण्डलाधिकारी शहरी नीरज चांदला ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार की नीतियों एवं दिशा-निर्देशों के अनुरूप कार्य करते हुए प्रशासन द्वारा कोरोना संकटकाल में लोगांे को सुविधाएं प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि शिमला शहर व जिला को कोरोना मुक्त जिला बनाए रखने में सभी स्वैच्छिक, राजनैतिक, धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं का साथ मिला।
इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष एन.एस. बगानिया ने बताया कि संस्था द्वारा समय-समय पर विभिन्न सामाजिक कार्यों का आयोजन कर समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन संस्था द्वारा किया जाता है। नशा निवारण संस्था का मूल उद्देश्य है जिसके लिए समाज में शिविरों, परामर्श कार्यक्रमों तथा विद्यालयों व महा विद्यालयों में जाकर छात्रों से परस्पर संवाद आदि कर नशा निवारण के संबंध में जागरूकता एवं जागृति प्रदान की जाती है। उन्होंने बताया कि आज शिमला नगर के विभिन्न क्षेत्रों एवं विभिन्न व्यवसायों से संबंध रखने वाले लोगों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने संकटकाल में अपनी सेवाएं समाज को प्रदान की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल घाटी के सम्पर्क में आए 27 लोगों की रिपोर्ट आई नेगटिव।
अगला लेखस्वर्ण जयंती ज्ञानोदय क्लस्टर श्रेष्ठ विद्यालय योजना के तहत राज्य के 100 विद्यालयों में सुधार लाया जाएगा-मुख्यमंत्री!