सुन्नी ! फर्जी बैंक अधिकारी बन लगभग 2 लाख 80 हजार रुपए निकाले !

0
4362
काल्पनिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुन्नी ! स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सुन्नी शाखा के उपभोक्ता के खाते से साइबर ठग ने फर्जी बैंक अधिकारी बन लगभग 2 लाख 80 हजार रुपए निकाल लिए। ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति सुन्नी के साथ लगती तहसील करसोग का निवासी है। ठगी के शिकार हुए व्यक्ति ने पुलिस थाना सुन्नी में शिकायत दर्ज करवाई है कि 2 जुलाई की दोपहर मोबाइल नंबर 9735020085 तथा 9614665218 से किसी ने कथित बैंक अधिकारी बनकर बताया कि आपका एटीएम बंद हो गया है तथा इसे पुनः चलाने के लिए आपको एटीएम नंबर और आधार नंबर की जानकारी देनी होगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यह जानकारी प्राप्त कर उपरोक्त नंबरों से बार-बार संपर्क कर ओटीपी की जानकारी ली गई जिसके बाद उपभोक्ता के मोबाइल पर खाते खुलने तक उनमें से किसी अन्य खातों पर धनराशि स्थानांतरित होने के लगातार संदेश आने लगे। संदेह होने पर उपभोक्ता ने बैंक के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर अपना एटीएम बंद करवा लिया लेकिन मोबाइल पर संदेश आने का सिलसिला जारी रहा। उपभोक्ता के बचत खाते से 5 एफडी भी लिंक थी जिससे लगभग 2 लाख 80 हजार रुपए निकाल लिए गए।

एस बी आई शाखा सुन्नी के अधिकारी ने बताया कि संभावना है कि इंटरनेट बैंकिंग द्वारा यूजर नेम और पासवर्ड एक्टिवेट कर उस अकाउंट से उपभोक्ता की एफडी के अगेंस्ट ओवरड्राफ्ट कर उसे थर्ड पार्टी अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया। उपभोक्ता के खातों से लगभग 2 लाख 80 हजार की राशि निकाली गई है उन्होंने बताया कि उपभोक्ता का पुराना पासवर्ड रीसेट कर दिया गया है तथा खातों पर होल्ड लगा दिया गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सीएम मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने डीसी और बीडीओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की !
अगला लेखजंजैहली में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुली लाईब्रेरी !