करसोग में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस की दी शुभकामनाएं – रमेशकुमार !

0
1731
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग ! धरती पर भगवान के रूप में मदद को तैयार बैठे डॉक्टर्स की किसे जरूरत नहीं पड़ती। हमारे जीवन में उनके इस योगदान को याद करने के लिए ही नैशनल डॉक्टर्स डे (national doctors day 2020) मनाया जाता है। इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने इसे मनाने की शुरुआत की थी। अब हर साल 1 जुलाई को नैशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है। इसबार डॉक्टर्स डे कोरोना वायरस महामारी के बीच आया है ऐसे में यह दिन और खास बन जाता है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कोरोना महामारी के बीच जिस तरह डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के लोग हमारी मदद कर रहे हैं, बिना अपनी जान की परवाह किए बगैर वे लोग फर्ज निभा रहे हैं उसके लिए उन्हें शुक्रिया करना तो बनता है। उपमंडल करसोग में  हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के मेंबर रमेश कुमार अधिवक्ता ने डॉक्टरों के इस दिवस के ऊपर अपनी शुभकामनाएं दी तथा उन्होंने कहा कि भारत के राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस एक बड़ा जागरूकता अभियान है जो सभी को डॉक्टर की समाज के प्रति भूमिका महत्व और जिम्मेदारी के बारे में जानकारी प्रदान करता है तथा साथ-साथ में चिकित्सक पेशेवर को अपने पैसे की जिम्मेदारी को समर्पण के साथ निभाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

चिकित्सक दिवस डॉ बिधान चंद्र राय की याद में इस दिन को मनाया जाता है डॉ बिधान चंद्र रॉय पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री थे और वो भारतीय कांग्रेस दल से संबंध रखते थे इन्होंने भी चिकित्सा के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है । और करसोग क्षेत्र में तमाम चिकित्सक अपने निष्ठा व समर्पण भाव से इस करो ना जैसी बीमारी में अपना योगदान दे रहे हैं उन्हें हम तहेदिल से शुभकामनाएं देते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग में 21 , 22 जुलाई को होगी वाहनों की पासिंग ।
अगला लेखशिमला ! दुकानों तथा व्यापारिक संस्थाओं को खोलने तथा बंद करने के समय में कोई बदलाव नहीं – उपायुक्त !