मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक विस्तार का स्वागत किया !

0
2340
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज देश के नाम अपने संबोधन मंे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को इस वर्ष दीपावली और छठ पूजा तक नवंबर माह के अंत तक विस्तार देने की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से जुलाई से नवम्बर माह यानी पांच महीनों तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलेगा। इसके अतिरिक्त प्रत्येक परिवार को हर महीने एक किलो चना दाल मुफ्त मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से प्रदेश के लाखों लोग लाभान्वित होंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि योजना के विस्तार की दिशा में केंद्र सरकार 90,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी और यदि पिछले तीन महीनों में इसके लिए खर्च की गई कुल राशि एक साथ जोड़ी जाए तो कुल 1.5 लाख करोड़ रुपये की राशि योजना में खर्च की जाएगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने लगभग 20 करोड़ गरीब परिवारों के जन धन योजना खातों में 31,000 करोड़ रुपये जमा किए हैं। पिछले तीन महीनों के दौरान 9 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में 18,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड को भी कार्यान्वित किया जा रहा है, जिसका अधिकांश लाभ उन लोगों को मिलेगा जो रोजगार की तलाश में अन्य राज्यों का रुख करते हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की समाज के गरीब, शोषित और वंचित वर्गांे के सशक्तिकरण, आर्थिक गतिविधियों को विस्तार देने, आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए अथक प्रयासों की भी सराहना की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जेसीबी पलटने से हेल्पर हुआ घायल।
अगला लेख!! राशिफल 1 जुलाई 2020 बुधवार !!