शिमला । शहीदों को रक्तदान से श्रद्धांजलि सर्वश्रेष्ठ – विंग कमांडर मनोहर शर्मा ।

0
1806
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । तिब्बत सीमा पर हमलावर चीनी सैनिकों को मारते मारते शहीद हो गए बीस वीर जवानों को 75 लोगों ने उमंग फाउंडेशन के कैम्प में खून दान कर श्रद्धांजलि दी।  शिमला ग्रामीण के बल्देयां पंचायत भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा एवं रक्तदान शिविर का उद्घाटन रिटायर्ड विंग कमांडर मनोहर शर्मा ने किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव और शिविर के संयोजक विनोद योगाचार्य एवं अभिषेक भागड़ा ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजेश शर्मा ने की। उन्होंने अपनी धर्मपत्नी अणिमा शर्मा के साथ रक्तदान भी किया। पंचायत प्रधान विक्रम सिंह विशिष्ट अतिथि थे। कर्फ़्यू के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में उमंग फाउंडेशन का यह सातवां रक्तदान शिविर था।

बांग्लादेश युद्ध में अपना जौहर दिखा चुके विंग कमांडर मनोहर शर्मा  और राजेश शर्मा ने

शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित अर्पित किए। उन्होंने

उमंग फाउंडेशन के देशभक्ति के प्रयास की सराहना की और कहां की सीमा पर लड़ने वाले फौजियों को  समाज से ताकत मिलती है।  उन्होंने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की और रक्त दाताओं को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए।

शिविर में बड़ी संख्या में महिलाओं समेत लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिमला के आकलैंड स्कूल की 18 वर्षीय छात्रा नैन्सी ठाकुर के अलावा पल्लवी शर्मा, मीरा शर्मा, माया शर्मा, दीक्षा ठाकुर, चम्पा वर्मा, निहारीका सूद, भुवनेश्वरी शर्मा, राकेश ठाकुर आदि ने भी पहली बार रक्तदान किया।

शिविर में उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी डॉ. सुरेन्दर कुमार के अलावा संजीव शर्मा, विकास भागड़ा, मनोज कुमार, नरेश देवग, अनुराधा कश्यप, सवीना जहाँ, तेजू नेगी, कोमल शर्मा, विपाशा श्रीवास्तव, पल्लवी शर्मा, अमित शर्मा, द्रौपदी वर्मा, विजय कंवर, नारायण सिंह, जितेइवन्दर कंवर, लेमफ्टिनेंट सतीश शर्मा और ज्ञान सिंह ठाकुर आदि ने सहयोग दिया। आईजीएमसी ब्लड बैंक की टीम ने डॉ. गुरुप्रीत कौर के  नेतृत्व में रक्त संग्रह किया गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! एक व्यक्ति से बरामद की गई 15 लीटर अवैध शराब।
अगला लेखचम्बा / चुराह ! एक व्यक्ति से बरामद की गई 214 ग्राम चरस।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]