सुंदरनगर ! कायाकल्प कार्यक्रम के तहत सिविल अस्पताल सुंदरनगर तीसरे स्थान पर !

0
432
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के कायाकल्प कार्यक्रम के तहत सिविल अस्पताल सुंदरनगर तीसरे स्थान पर रहा है।
जिला मंडी के सुंदरनगर के नागरिक अस्पताल में बेहतर ओपीडी व्यवस्था, आधारभूत ढांचे, स्वच्छता,बीएमडव्लू और अन्य मूलभूत सुविधाएं देने में सर्वश्रेष्ठ पाए जाने पर हिमाचल प्रदेश सरकार की राज्य कायाकल्प अवार्ड कमेटी ने प्रथम श्रेणी वर्ग में 2019-20 के लिए तृतीय स्थान दिया है। इस स्थान को पाने पर नागरिक अस्पताल को 10 लाख रुपये का इनाम मिलेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस उपलब्धि पर एसएमओ डा. चमन सिंह ठाकुर ने कहा सुंदरनगर के नागरिक अस्पताल में प्रदेश के कई जोनल अस्पतालों से अधिक ओपीडी है। जिसके कारण यह प्रदेश के प्रथम श्रेणी के अस्पतालों में आता है। वर्ष 2019-20 में हुए सर्वेक्षण में राज्य कायाकल्प अवार्ड कमेटी ने प्रदेश के अन्य अस्पतालों के साथ-साथ सुंदरनगर अस्पताल का भी निरिक्षण किया था। जिसका परिणाम अब घोषित हुआ है और सुंदरनगर नागरिक अस्पताल को प्रदेश भर में तृतीय स्थान पर चुना गया है।

उन्होंने बताया इस स्थान को पाने पर अस्पताल को 10 लाख की राशि इनाम में मिलेगी। उन्होंने बताया इस उपलब्धि का श्रेय सरकार द्वारा बनाई गई नितियों की अनुपालना में जिला के उच्चाधिकारियों व अस्पताल प्रबंधन व कर्मचारियों के सहयोग को जाता है। अस्पताल में सीमित संसाधन व कर्मचारी है और पुराना इमारत युक्त ढांचा जो फैला हुआ है। इसके वाबजूद अस्पताल का चयन होना क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया जिला मंडी में जोनल अस्पताल के बाद सुंदरनगर में सबसे अधिक ओपीडी व आईपीडी है। जहां सालाना करीब तीन लाख लोगों का उपचार किया जाता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसुंदरनगर ! प्रदेश अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल राकेश जम्वाल से मिला !
अगला लेखकरसोग ! खराब टॉयरिंग पर सवाल उठाने पर मिल रही हैं धमकियां – लीलाधर कपूर !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें