करसोग के चुराग में मिले महिला के शव की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाया । ।

0
5814
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जिला मंडी के उपमंडल करसोग के चुराग समीप सनोटी में संदिग्ध परिस्थितियों में मिले महिला के शव की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा दिया है। पुलिस ने महज चार दिनों में कड़ी मेहनत करने के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया है। शनिवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। हत्या कांड से पर्दा उठाने के लिए पुलिस कोर्ट से आरोपी को रिमांड पर लेने की मांग करेगी, ताकि गंभीरता से छानबीन करते हुए मर्डर के पीछे रहे कारणों को समाज के सामने लाया जा सके। जानकारी के मुताबिक आरोपी तेजराम को पुलिस ने सनोटी के साथ ही एक जंगल में दबोचा गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चुराग के समीप संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने के बाद आरोपी घर से फरार था। पुलिस पिछले तीन दिनों ने सनोटी सहित आसपास के क्षेत्रों में आरोपी को तलाश कर रही थी। इसके लिए पुलिस ने दिन-रात क्षेत्र में अपना जाल फैला रखा था। आखिरकार आरोपी पुलिस के इस जाल से बच नहीं पाया। पुलिस ने हत्या के जुर्म में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी क्रिमिनल बैकग्राउंड रहा है। इसके खिलाफ पहले भी छह मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें दो केसों आरोपी को सजा भी सुनाई जा चुकी है।
22 जून को जब महिला बिमला देवी का शव सनोटी के पास नागड़ा सड़क के किनारे झाड़ियों में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। जिसकी सूचना थाना करसोग में दी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी थी, हालांकि पुलिस ने पहले सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया था। मगर अब हत्या के आरोप में आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया है।

महिला का शव मिलने के बाद पुलिस ने 4 दिनों से सनोटी में डेरा डाल रखा था। जिसकी अगुवाई खुद डीएसपी अरुण मोदी कर रहे थे। पुलिस ने इस दौरान मृतक के कॉल डिटेल को भी खंगाला और टावर लोकेशन से किन-किन नंबरों से महिला से संपर्क साधा गया है। इसकी पूरी तहकीकात की गई। जिसमें शक के आधार पर तेजराम गांव नागडा के ऊपर पुलिस के शक की सुई घुमी व इसके छानबीन शुरू कर दी। चार दिन बड़ी मशक्कत के बाद तेजराम को चुराग के जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया है, हालांकि पहले पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया था अब इसे हत्या की धारा लगा दी गई है।

एसपी गुरुदेव शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने हत्या के आरोपी तेजराम को गिरफ़्तार कर लिया है। इस मामले में आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखभरमौर ! घास काट रही महिला पर भालू ने किया हमला।
अगला लेखडाॅ. अजय भंडारी हिमाचल प्रदेश मानवाधिकार आयोग के सदस्य नियुक्त ।