करसोग ! 26 जून को मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस !

0
2010
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग !  दुनिया भर में व्यक्तियों, समुदायों और विभिन्न संगठनों द्वारा समर्थित इस वैश्विक पर्यवेक्षण का उद्देश्य नशे जैसी बड़ी समस्या के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाना है। पूरे विश्व में इस दिन लोगों को नशीली दवाओं के बारे में जागरूक किया जाता है। उन्हें नशीलें पदार्थों से होने वाले नुकसान के बारे में बताया जाता है । इसके अलावा नशे की चपेट में आने वाले लोगों को जागरूक कर उन्हें नशा छोड़ने के लिए प्रेरित भी किया जाता है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपमंडल करसोग में आज अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस मनाया गया जिसमें की पुलिस बल तथा अन्य गृह रक्षक भी इस रैली में मौजूद रहे तथा समाज को नशा मुक्त करने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया और नशे के खिलाफ इस मुहिम में आम जनता का सहयोग देने की अपील भी की गई है ।

करसोग पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा। । इस अभियान के तहत प्रिट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जाएगा। करसोग पुलिस की तरफ से आमजन से आह्वान किया जा रहा है कि नशे के खिलाफ इस मुहिम में सोशल मीडिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा सूचनाएं सांझी करें। करसोग पुलिस का नशे के खिलाफ चलाए अभियान में सहयोग करें।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के रूप में मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र ने इस दिवस की स्थापना वर्ष 1987 में की थी। जिसका उद्देश्य लोगों को नशे से मुक्त कराना व उन्हें जागरूक करना है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग ! नशा निवारण दिवस के अवसर पर पांगणा में एक रैली निकाली गई !
अगला लेखजंजैहली में पुलिस द्वारा अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस मनाया !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]