ऊना ! कोरोना को मात देने वाली 90 वर्षीय महिला से मुख्य चिकित्सा अधिकारी मिले !

0
1797
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! कोरोना को मात देने वाली 90 वर्षीय महिला से आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमण कुमार शर्मा ने उनके घर बंगाणा जाकर मुलाकात की और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। इस अवसर पर 90 वर्षीय महिला सहित पूरे परिवार ने प्रदेश सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग का आभार व्यक्त किया और कहा कि डॉक्टरों ने उनका अच्छे से ध्यान रखा। फोन पर भी डॉक्टर सलाह के लिए उपलब्ध रहे तथा नियमित रूप से दवाएं देते रहे। महिला ने बताया कि पड़ोसियों ने संकट की घड़ी से बाहर आने में उनकी बहुत मदद की। उन्होंने अब दूसरी पोती के भी जल्द से जल्द स्वस्थ होकर घर लौट आने की कामना की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं सीएमओ ने बताया कि वृद्ध महिला के परिवार में उनकी बहू तथा दो पोतियां भी कोरोना संक्रमित हुई थी तथा सभी की रिपोर्ट 14 जून को पॉजीटिव पाई गई थी। अब परिवार में एक पोती को छोड़कर बाकी सभी की रिपोर्ट नेगेटिव हो चुकी है। कोरोना संक्रमित पोती को कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट कर दिया गया है, ताकि उसकी देखभाल अच्छे से की जा सके।

डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि महिला का पुत्र 2 जून को मुंबई से लौटा था और 8 जून को लिए गए सैंपल में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इसके बाद कोरोना संक्रमित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट कर दिया गया, जबकि बाकी पूरे परिवार को होम क्वारंटीन किया गया था। महिला की आयु को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने उनका इलाज होम क्वांरटीन में ही करने का फैसला किया। डॉक्टरों की सही देखभाल तथा होम क्वारंटीन के नियमों का सख्ती से पालन करने से ही वृद्ध महिला कोरोना को हरा कर अब पूर्ण रूप से स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि महिला ने मजबूत इच्छा शक्ति का परिचय दिया है तथा अपना मनोबल बनाए रखा।

इस दौरान बीएमओ डॉ. एन. के आंगरा तथा कोरोना संक्रमित परिवार के इलाज में लगे डॉ. अतुल तथा उनकी टीम भी साथ रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखतीसा ! दियोला के खली में किराना की दुकान से पकड़ी गई देसी शराब।
अगला लेखचम्बा ! जिला कांग्रेस कमेटी व ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने मनाया सलाम दिवस।