करसोग ! महिला मंडल ने महिलाओं को सामाजिक सुरक्षा बीमा के बारे किया जागरूक !

0
2691
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग ! आज उपमंडल करसोग के महिला मंडल सवामाहूं माहुंनाग व स्वयं सहायता समूह की सदस्याओं ने अपने गांव में प्रधान तवारकू देवी की अध्यक्षता में मासिक बैठक की गई। सभी महिलाओं को सामाजिक सुरक्षा के बारे में बताया गया कि सभी सदस्याओं को अपने जीवन बीमा करवाने चाहिए। यह जीवन बीमा हमारे जीवन के साथ भी और जीवन के बाद भी काम आता है और हमारे परिवार का सहयोग करता है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

महिलाओं को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना ,जीवन ज्योति योजना, जीवन मधुर,भाग्य लक्ष्मी, जीवन आनंद, जीवन लाभ, जीवन तरुण, बीमा के बारे में जानकारी प्रदान की गई । इसके बाद महिलाओं ने अपने गांव में बनी हुई एक सार्वजनिक कुफरी की सफाई की गई इसमे भरी कीचड़ की मिटटी को बाहर निकाला गया ।

जिससे हमें साफ स्वच्छ पानी मिल सके तथा हमारे पशुओं को भी साफ पानी उपलब्ध हो सके आसपास के घास को भी उखा गया इसमें स्वयं सहायता समूह प्रधान उमावती, सचिव पबना देवी, श्यामकली खिमी देवी, कौशल्या देवी ,अंजना देवी, ,शकुन्तला देवी, भागीरथी, तारामणि, नीलमा देवी ,चूड़ामणि, कौशल्या देवी ,ललिता शर्मा, सरला देवी ,सोनिया देवी, पंजाबू देवी, सीमा देवी ,कौरा देवी ,निशा देवी आदि महिलाएं शामिल रही।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुंदरनगर ! लापरवाही, रिपोर्ट के इंतजार में पूरा दिन घर के बाहर खेत में बैठा रहा युवक ।
अगला लेखकोरोना संक्रमण से ठीक होने में हिमाचल प्रदेश अव्वल !