हिमाचल एचपीएसईबी एंप्लाइज यूनियन ने करंट लगने के मामले में कड़ा संज्ञान लिया !

0
2592
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर के सलवाना क्षेत्र का एक ठेकेदार का कर्मी नागचला में बिजली की खंबे पर मरम्मत कार्य को लेकर एकाएक बिजली की तारों में करंट आने से नीचे गिर गया। ठेकेदार और बिजली बोर्ड की इस लापरवाही का हिमाचल प्रदेश एचपीएसईबी एंप्लाइज यूनियन ने कड़ा संज्ञान लिया है और सरकार से मांग की है कि इस मामले की ठेकेदार और बिजली बोर्ड के खिलाफ उचित और कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यूनियन के उप महामंत्री जगमेल सिंह ठाकुर का कहना है कि यह घटना ठेकेदार और बिजली बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही से घटित हुई है । उन्होंने मांग की है कि इस घटना का शिकार जो व्यक्ति हुआ है । उसके परिजनों को उचित मुआवजा ठेकेदार और विभाग की ओर से मुहैया करवाए जाए और उस व्यक्ति के परिवार से किसी एक व्यक्ति को नौकरी प्रदान की जाए।

ठाकुर का कहना है कि नैन सिंह अपने परिवार में अपने परिजनों का भरण पोषण करने वाला एकमात्र ही शख्स है और उसका दूसरा भाई शारीरिक रूप से सक्षम नहीं है। ऐसे में अब नैन सिंह ठेकेदार और बिजली बोर्ड की लापरवाही से इस दुर्घटना का शिकार हुआ है। जिसके चलते उसके परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उन्होंने यूनियन की ओर से इस पीड़ित परिवार को स्पष्ट किया है कि वे नैन सिंह को हर मोर्चे पर न्याय दिलाने के लिए एकजुट होकर सरकार और बिजली बोर्ड से किसी भी तरह के आंदोलन की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा है कि इस घटना से जहां एक ओर ठेकेदार और बिजली बोर्ड के गुजारी की पोल खुली है तो वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में जो गतिविधियां सरकार और बिजली बोर्ड की अनुमति से चल रही है । उजागर हुई है। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद सरकार को चाहिए कि वह इस मामले की गहनता से जांच करवाएं और इसमें दोषी ठेकेदार और बिजली बोर्ड के अधिकारियों के खिलाफ कानून कार्रवाई अमल में लाए ताकि पीड़ित और उसके परिवार को न्याय मिल सके। अन्यथा मजबूर होकर यूनियन को पीड़ित परिवार के हक को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए विवश होना पड़ेगा। इसके लिए सरकार और बिजली बोर्ड के अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना के तहत 300 व्यक्तियों को मिला रोजगार !
अगला लेखठियोग ! अग्निपीड़ित परिवारों से मिल कर अफसोस प्रकट किया – कुलदीप राठौर !