सुंदरनगर के दूरवर्ती पंचायतों में दिन के समय भी बसें चले – सोहन लाल ठाकुर !

0
2433
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! सुंदरनगर के पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि एचआरटी सी जो अपनी सेवाएं दे रही है । उसका सही से फायदा जनता को नहीं मिल रहा है । उन्होंने कहा कि सुंदरनगर विधान सभा क्षेत्र की दूरवर्ती पंचायतों कर सुबह शाम के साथ दिन को भी सुंदरनगर से वापसी की बसें चलाई जाए । उन्होंने कहा कि इससे जो व्यक्ति सुबह के समय सुंदरनगर आता है वह कम से कम दोपहर की बस से वापिस घर जा सकता है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि बसों को इस तरह से भेजा जाए कि वह 15 से 16 पंचायतों को कवर भी कर दे और इन पंचायतों के केंद्र बिंदु तक सेवा देकर लोगों को लाभी मिल सके । हांलाकि एचआरटीसी अभी तक जिन रूटों पर बस चला रही है । वहां पहले दिन बसे जाती है । अगले दिन सवारी नहीं मिलती है तो फिर तीसरे दिन बंद कर दी जाती है ।

उन्होंने कहा कि फिर जनता का दबाब आता है तो फिर शुरू कर दी जाती है । ऐसे कई बार तो पता ही नहीं चलता है कि बस बंद है या चल रही है । उन्होंने कहा कि जिस तरह से त्रिफालघाट को सुंह और शाम के अलावा दिन को भी सुंदरनगर बस लगनी चाहिए । उसी तरह जांबला , सेरीकोठी, सौहल को भी दिन के समय बसें लगनी चाहिए । जबकि अप्पर धवाल को अतिरिक्त बस सेवा लगाई जाए । उन्होंने कहा कि जिस तरह से सेरीकोठी से सुबह जो बस चलती है । वह सरकारी नियमों और सोशल डिसटेंसिंग की वजह से वहीं पर भर जाती है । इस वजह से धारली, बसाहू , सावल और खुराहल की सवारियों को सेरी कोठी से चली बस में नहीं बिठाया जाता है ।

जबकि यही हालत दूरवर्ती पंचायत बटवाड़ा का है जहां बटवाड़ा से भी बस भर जाती है और सनीहन , रोपा ध्वाल की सवारियों को इस बस में नहीं बिठाया जाता है । उन्होंनें कहा कि उपरोक्त में जहां बसें नहीं रूकती है । एचआरटीसे वहां तक अतिरक्त बसें चलानी चाहिए । उन्होंने कहा कि इससे इन पंचायतों केे लोगों को भी राहत मिलेगी । उन्होंने कहा कि दिन को रूट चलाने से जो दूरवर्ती पंचायतों से लोग आ रहे है । वह दिन के समय सुंदरनगर से वापिस जा सकते है । इससे एचआरटी सी को भी फायदा होगा और लोग अपनी जरूरत का सामान भी ले जा सकते है ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! कोरोना के प्रकोप के चलते बंद आधार केंद्र खोलने के आदेश जारी – श्रवण मांटा !
अगला लेखशिमला ! एचआरटीसी में गरमाई कर्मचारी राजनीति, शंकर सिंह ठाकुर के खिलाफ हुए कर्मचारी !