शिमला ! कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल रैली को संबोधित किया – सुरेश भारद्वाज !

0
2652
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल रैली को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केन्द्र सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में ऐतिहासिक निर्णय लिए गए, जिसमें धारा 370 हटाने, 35 ए की समाप्ति, सम्मान नागरिकता कानून में संशोधन तथा जम्मू कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का गठन करना आदि शामिल है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि लेह लद्दाख से लेकर कन्याकुमारी तक एक विधान एक निशान और एक प्रधान का जो उद्घोष था उसे पूरा किया गया है। उन्होंने बताया कि राम मंदिर पर ऐतिहासिक निर्णय सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिया गया है एवं निर्माण कार्य के लिए प्रधानमंत्री द्वारा ट्रस्ट का गठन किया गया है। इसके साथ नारी जाति को सम्मान एवं समानता प्रदान करने के लिए तीन तलाक कानून को हटाया गया है।

उन्होंने बताया कि लोक कल्याण की दृष्टि से प्रधानमंत्री लोक कल्याण योजना बनाई गई, जिसके अंतर्गत एक लाख 70 हजार करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया जो किसानों के सम्मान निधि का पैसा सीधे किसानों को जाता था तथा भ्रष्टाचार को खत्म किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसी उपलब्धियों से कोई भी व्यक्ति और राष्ट्र गौरवान्वित महसूस करता है।

देश को अर्थव्यवस्था की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए अनेकों प्रयोेग एवं प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने वर्चुअल रैली प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया की ही देन है, जिसे आज न केवल भारतीय जनता पार्टी अपितु सभी पार्टियां अपनाकर संवाद कायम कर रही है। लोकल के लिए वोकल महामंत्र प्रधानमंत्री द्वारा प्रदान किया गया है, जिसे हम सब को मिलकर सफल बनाना होगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के दौर में भी 130 करोड़ की आबादी वाले देश में मजबूत नेतृत्व के कारण ही कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों और मृत्यु दर में कमी आंकी गई है साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी सुधार किया गया है।
उन्होंने कहा कि भारत आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है। इस संक्रमण काल में बड़े-बड़े देश अपना निवेश एवं उद्योग चीन से हटा कर दूसरे देशों की ओर ले जाने के लिए प्रयासरत है, जिनकी निगाहें भारत की ओर लगी है। भारत दुनिया को निवेश के लिए आकर्षित करने की क्षमता रखता है। उन्होंने बताया कि देश में तीन बल्क ड्रग पार्क स्थापित किए जाने हैं, जिसमें से एक की स्थापना के लिए बद्दी-बरोटीवाला क्षेत्र में करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सक्रिय रूप से प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में कोरोना वायरस पर नियंत्रण कर आम जन समुदाय तक नहीं फैलने दिया गया है। आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के लिए प्रदेश सरकार प्रयत्नशील हैं। उन्होंने बताया कि देश व प्रदेश की सरकार हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है चाहे कोरोना वायरस को रोकने में हो या अर्थव्यवस्था में तेजी लाने का कार्य हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सेेब सीजन के दौरान नेपाली श्रमिकों की उपलब्धता सुनिश्चित रूप से इसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा विदेश मंत्री के माध्यम से संवाद कायम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान सेवा परमोधर्मा के मार्ग को अपनाते हुए न केवल पार्टी कार्यकर्ताओं बल्कि स्वैच्छिक संस्थाओं द्वारा भी सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है इसके बावत हमें सघन रहने की जरूरत है। बाहर निकलते हुए निरंतर मास्क का प्रयोग करना अथवा मुंह को ढक कर रखना, साबुन से निरंतर हाथ धोने और बाजार में दो मीटर की दूरी बनाएं रखने इन कार्योंं को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना कोरोना संक्रमण काल के लिए अनिवार्य है।

रैली को शिमला संसदीय क्षेत्र की प्रभारी एवं महिला आयोग की अध्यक्षा डेजी ठाकुर, शिमला संसदीय क्षेत्र के विस्तारक प्रिय व्रत शर्मा ने भी संबोधित किया। रैली का संचालन कुसुम्पटी मण्डल के अध्यक्ष जितेन्द्र भोटका ने किया तथा मण्डल द्वारा किए गए कार्यों का विवरण भी दिया। कुसुम्पटी क्षेत्र से प्रत्याशी रही विजय ज्योति सेन ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर सक्षम गुड़िया बोर्ड की उपाध्यक्ष रूपा शर्मा, जिला अध्यक्ष एवं कैलाश फैडरेशन के अध्यक्ष रवि मेहता, भाजपा जिला महामंत्री एवं न्यू शिमला वार्ड की पार्षद आशा शर्मा, प्रदेश कार्य समिति सदस्य विजय परमार, हेमराज, विशेष कार्यकारी अधिकारी मामराज पुंडिर, कुसुम्पटी मण्डल के पदाधिकारी, सदस्य एवं जिला और प्रदेश के आमजन ने रैली में भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर जिला में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये !
अगला लेखहिमाचल 14 जून 2020 शाम 5 बजे का मेडिकल बुलेटिन !