चम्बा ! बाकी जिलो के मुकाबले चम्बा जिला में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की रेटिंग सबसे आगे।

0
4410
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार निरंतर सामने आ रहे है जिसके चलते प्रदेश के अलग अलग जिलों में इनकी संख्या बढ़ी है लेकिन हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में अभी तक इस संख्या में अधिक बढ़ोतरी नहीं हो पाई है जिसके चलते अभी तक उस तरह के मामले नहीं सामने आये है। चंबा जिला में पांच हजार से अधिक टेस्ट हुए है जिनमे 34 लोग संक्रमित हुए थे उसमे से अभी तक 21 लोग ठीक होकर अपने अपने घरों को जा चुके है। इसके अलावा अभी भी जिला में 13 संक्रमित है जिनका इलाज चंबा जिला के आयुर्वेदिक अस्पताल बालू में चल रहा है। हालंकि देर शाम को चंबा जिला के दो लोग संक्रमित हुए है जिनमे एक लड़की और एक लड़का शामिल है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने कल फोलोअप सैंपल सहित 96 सेम्प्ल भेजे थे। जिनमे दो लोग पॉजिटिव और बाकी लोग सब नेगटिव हुए है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

हालंकि पहले से संक्रमित तीन लोग भी फोलोअप सैंपल में आज ठीक हुए है। जिन्हें घर भेजा जा रहा है। अभी तक चंबा जिला में पांच हजार से अधिक सैंपल भेजे जा चुके है और निरंतर सैंपलिंग का कार्य जारी है। वहीँ दूसरी और जिला स्वास्थ्य अधिकारी गुरमीत कटोच का कहना है की चंबा जिला में अभी तक पांच हजार से अधिक हमने सैंपल लिए उसके बाद कुल 34 मामले सामने आने के बाद इनमे 21 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। जबकि अभी भी 13 मामले संक्रमित है जिनमे कल भेजे गए सैंपल में करीब दो लोग संक्रमित हुए है।

इसके अलावा फोलोअप सैंपल में तीन नेगेटिव हुए है। जिन्हें आज घर भेजा जा रहा है। हालंकि कल दो लोग जो संक्रमित हुए है ये दोनों एक दिल्ली से और एक गुडगाव से आए थे दोनों संस्थागत क्वारंटाइन में थे। फ़िलहाल दोनों के प्राइमरी कोंटेक्ट ढूढे जाएंगे और उनके भी सैंपल लिए जाएंगे। फ़िलहाल चंबा जिला के लिए राहत भरी खबर यह है की तीन लोग बालू में दाखिल थे जिनकी रिपोर्ट नेगटिव आई है ऐसे में अब यह आंकड़ा आज को मिला कर 13 हो गया है। उम्मीद की जा रही है की जिस तरह चंबा जिला के रिकवरी रेट में सबसे अधिक सुधार हुआ है। उससे उम्मीद की जा सकती है की आने वाले समय में चंबा जिला में जल्द अन्य मामले भी ठीक होंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना ! क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डायलिसिस सेंटर का दौरा किया – उपायुक्त
अगला लेखचम्बा ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मसरूंड का होगा कायाकल्प।