शिमला ! मजदूरों की कमी न हो इसके लिए प्रत्येक स्तर पर तैयारियां की जा रही – सुरेश भारद्वाज !

0
3375
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! सेब सीजन के दौरान बागवानों को जिला में बगीचों में कार्य कार्य करने के लिए मजदूरों की कमी न हो इसके लिए प्रत्येक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। शिक्षाए विधि एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज यह जानकारी शिमला के बचत भवन में सेब सीजन की तैयारियों को लेकर बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री द्वारा केन्द्र के माध्यम से नेपाल सरकार तथा अन्य राज्यों के साथ भी बातचीत की जाएगी ताकि सेब सीजन के दौरान बाहर मजदूरों की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके । उन्होने बताया कि प्रदेश के दूसरे राज्यों से जिला शिमला में आने वाले मजदूरों को यातायात का भी उचित प्रबन्ध किया जाएगा ।

उन्होंने जिला शिमला में सभी सड़के बरसात से पहले 30 जून तक दुरूस्त करवाना सुनिश्चित करने के लोक निर्माण विभाग को ताकि सेब सीजन के दौरान बागवानों को अपना उत्पाद मंण्डियों तक भेजने की किसी प्रकार की असुविधा उत्पन्न न हो।

उन्होने बताया कि सैंज से फेडस सड़कएरोहड़ू से शिमलाए छैला से निरीपुलए ढली से शोघीए किंगल से धामी सड़कों को भी मुरम्मत करने तथा जिला में निर्मित पुलों का निरीक्षण कर उनकी मुरम्मत करने के लिए लोक निर्माण विभाग को दिशा निर्देश जारी किए । उन्होंने जल शक्ति व विद्युत विभागों को भी सम्बन्धित क्षेत्रों को सुचारु रखने के लिए तत्परता के साथ कार्य करने को कहा ताकि बरसात के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था उत्पन्न न हो।

उन्होंने कहा कि सीजन के दौरान सेब की ढुलाई के लिए गाड़ियों की उपलब्धता के लिए उपमंण्डलाधिकारी अपने क्षेत्र की ट्रकए पिक्प युनियन तथा स्थानीय बागवान संघों से बातचीत कर भाड़े दर के निर्धारण की जानकारी उपायुक्त को उपलब्ध करवाएगें ताकि इस संबंध में चर्चा कर अधिसूचना जारी की जा सके।

उन्होने कहा कि बागवानों को सेब के कार्टन तथा बाक्स की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को कार्टन तथा बाक्स समय पर उपलब्धता सुनिश्चित करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि इनकी गुणवता तथा दरों के मामलें में किसी प्रकार समझौता सहन नही किया जाएगा।

उन्होने सब्जी मण्डी में सीजन के दौरान नियमित तौर पर निरीक्षण करने के आदेश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए । उन्होने सीजन के दौरान गाड़ियों में बाहर से आने वाले ड्राईवर तथा कंडक्टर को कोरोनटाइन् करने के निर्देश उपमण्डलाधिकारियों को दिए ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके । उन्होने जिले में विभिन्न स्थानों पर कन्ट्रोल रूम तथा सब कन्ट्रोल रूम को 15 जुलाई से पहले स्थापित करने के निर्देश जारी किए जिसमें सीजन के दौरान का मुख्य कन्ट्रोल रूम फागू में स्थापित किया जाएगा जहां पर टेलीफोनएफैक्स आदि स्थापित किए जाएंगे । उन्होने बताया कि एम आई एस के तहत बागवानों को उनकी राशि का भुगतान किया जा रहा है।

बैठक में सांसद सुरेश कश्यपए विधायक बलवीर वर्माए एपीएमसी के अध्यक्ष नरेश शर्माए उपायुक्त शिमला अमित कश्यपए प्रबंध निदेशक एच पी एम सी देवा श्वेता बनिकए प्रबंध निदेशक हिमफैड के के शर्माए जिला के सभी उपमण्डलाधिकारी एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सहारा योजना के अन्तर्गत सहायता दो हजार से बढ़ाकर तीन हजार रुपये प्रतिमाह – मुख्यमंत्री !
अगला लेखचम्बा ! सीटू जिला कमेटी ने ढकोग हत्याकांड में शहीद मजदूर नेताओं को दी श्रद्धांजलि।