चम्बा ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मसरूंड का होगा कायाकल्प।

0
2265
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चंबा ! हिमाचल प्रदेश में शुरू की गई मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय योजना में इस वर्ष चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मसरूंड को शामिल किया गया है। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय योजना के जरिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मसरूंड के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ किया जाएगा जिसमें पर्याप्त कक्षा के कमरों और शौचालय की सहूलियतें भी मुहैया की जाएंगी। मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय योजना में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मसरूंड के लिए 50 लाख रुपए की राशि का बजट प्राप्त होगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि इसके अलावा गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा, विद्यार्थियों के समग्र व्यक्तित्व विकास, विज्ञान प्रयोगशाला की अपग्रेडेशन और आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता, पुस्तकालय के कंप्यूटरीकरण और पुस्तकों की खरीद, विद्यालय की आईसीटी लेबोरेटरी की अपग्रेडेशन, तीन स्मार्ट क्लास रूम की सुनिश्चितता, विद्यालय परिसर का सौंदर्यीकरण,खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए खेल सुविधाओं की अपग्रेडेशन और सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देना भी शामिल रहेगा।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने उत्कृष्ट विद्यालय योजना शुरू करके प्रदेश में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण और सभी आवश्यक सुविधाओं से पूर्ण शिक्षा व्यवस्था देने की दिशा में ऐतिहासिक फैसला लिया है जिसके भविष्य में बड़े ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! बाकी जिलो के मुकाबले चम्बा जिला में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की रेटिंग सबसे आगे।
अगला लेखचम्बा ! राजपूत कल्याण सभा चंबा ने वेब सीरीज के एक सीन के विरोध में करवाई शिकायत दर्ज।