मंडी ! कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना के कार्य की प्रगति की समीक्षा के लिए बैठक !

0
2187
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जगदीश चन्द्र शर्मा ने कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना के कार्य की प्रगति की समीक्षा के लिए रविवार को ज़िला प्रशासन और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की । सर्किट हाउस मंडी में आयोजित इस बैठक में उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फोरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। प्रधान सचिव ने बताया कि मंडी शहर के नजदीक दूदर-बिन्दराबनी टनल का निर्माण कार्य वर्ष, 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा। इस टनल और फोरलेन के निर्माण से मंडी शहर को यातायात समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों पर पड़े गड्ढों को भरने सहित अन्य आवश्यक मरम्मत कार्य को मानसून से पहले पूरा कर लें ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की कोई समस्या न आए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जगदीश चन्द्र शर्मा ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि फोरलेन निर्माण कार्य के चलते लोक निर्माण विभाग की जो सड़कें प्रभावित हो रही हैं उनसे जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए दोनों विभाग आपसी तालमेल से कार्य करें। जिससे फोरलेन निर्माण के साथ-साथ अन्य सड़कों पर भी सुचारू यातायात में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए। इंजीनियरिंग की अनूठी मिसाल होगा हनोगी माता मन्दिर फ्लाई ओवर उन्होंने बताया कि फोरलेन निर्माण कार्य में हनोगी माता मन्दिर के पास निर्माणाधीन फ्लाई ओवर अपने आप में इंजीनियरिंग की अनूठी मिसाल होगा। इसी क्षेत्र में बनने वाली सुरंगें भी फोरलेन निर्माण कार्य पूरा होने पर यहां आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होंगी।

प्रधान सचिव ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना सहित जिला में चल रही विभिन्न लोक निर्माण गतिविधियों की भी समीक्षा की। अधिकारियों को निर्देश दिए कि चल रहे निर्माण कार्यों को तय समयअवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। इस मौके उन्होंने मंडी में सर्किट हाउस के निर्माणाधीन अतिरिक्त भवन के कार्य का भी निरीक्षण किया और निर्माण कार्य को गति देने को कहा। बैठक में उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग के.के. शर्मा और एनएचएआई के अधिकारी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! 08 जून 2020 के फल और सब्जियों के दाम !
अगला लेखहिमाचल में लाहौल स्पिति जिला ही बचा कोरोना मुक्त !