मौसम विभाग । शिमला सहित 10 जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी ।

0
21753
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ तेज बारिश तो कहीं भारी ओलावृष्टि हुई है । राजधानी शिमला में हुई तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि ने सामान्य जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। शिमला व इसके आसपास के क्षेत्रों में दिन में महज 3 घंटें में 73 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, वहीं शिमला शहर व ऊपरी क्षेत्रों में कई जगह ओलावृष्टि दर्ज की गई।शिमला में जून के पहले हफ्ते में मौसम के तेवरों ने लोगों को डरा कर रख दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में शिमला सहित 10 जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। शिमला के ऊपरी इलाकों में कुछ स्थानों पर भारी ओले गिरने से सेब की फसल को नुक्सान पहुंचा है। उधर, प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना, कांगड़ा और मंडी में भी शाम के समय बादल बरसे और मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में सबसे अधिक बारिश राजधानी शिमला में दर्ज की गई है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश व ओलावृष्टि हो रही है।

8 जून तक इसी तरह यह दौर चलेगा, उसके बाद मौसम खुल जाएगा। अगले 24 घंटों में मैदानी व मध्यपर्वतीय क्षेत्रों के 10 जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि, अंधड़ व बिजली गिरने की चेतावनी के मद्देनजर ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है। मैदानी क्षेत्रों में 8 जून तथा मध्यवर्ती व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में 9 जून को मौसम के खुलने का अनुमान है। 11 जून से राज्य में एक बार फिर मौसम खराब हो जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला । 06 जून 2020 के फल और सब्जियों के दाम ।
अगला लेखहिमाचल में भी आठ जून से मंदिरों के कपाट खुल जाएंगे।