करसोग ! आवारा पशुओं से परेशान किसानों व नगर पंचायत ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन !

0
6438
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग । आवारा पशुओं से परेशान किसानों नगर पंचायत करसोग के प्रतिनिधिमंडल ने स्वयं सहायता समूह तथा महिला मंडलों करसोग के नेतृत्व में एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर को ज्ञापन दिया। सीमा गुप्ता ने कहा कि गांव में आए आवारा पशुओं की संख्या कम होने की बजाए लगातार बढ़ रही हैं। जिससे कि किसान अच्छे खासे परेशान हैं। सरकार भी इस ओर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठा रही है। अगर यूं ही चलता रहा तो ये आवारा पशु किसान की खेती को बर्बाद कर देंगे। समाजसेवी पूनम ने कहा कि आवारा पशु जिस भी खेत से गुजर जाते हैं उसी खेत को चट कर जाते हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

किसान अपने खेतों की सुरक्षा पूरी रात जागकर करते हैं लेकिन फिर भी अपनी फसलों को बचाने में असमर्थ व लाचार हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जब तक गाय दुध देती है, तब तक उनको बांधे रखते हैं और बाद में जैसे ही दूध देना बंद कर देती हैं तो उसको गोशाला में छोड़ने की बजाए दर-दर भटकने के लिए छोड़ देते हैं। जो कि अत्यंत ही दुर्भाग्य पूर्ण बात है। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वे हर गांव में एक बाड़ा बनाए और उसमें आवारा पशुओं का प्रबंध करे, ताकि कोई भी आवारा पशु बेसहारा ना रहे और किसान की फसल बर्बाद होने से बच जाए ।

आवारा पशुओं से शहरवासी हो रहे है परेशान, हादसे का डर बंसीलाल इनका कहना है की करसोग सब्जी मंडी, मुख्य बाजार सहित नगर के विभिन्न मौहल्लों सहित चिकित्सालय के आस पास दिनभर आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा हुआ हैं। लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाने से कभी भी बडी दुर्घटना होने का डर बना हुआ हैं। मुख्य सड़क के बीचों बीच अन्य सड़कों पर आवारा पशु जमकर बैठ जाते हैं। जिससे वाहनों का निकलना भी दुर्लभ हो जाता हैं। आवारा पशुओं की वजह से कभी भी दोपहिया वाहन के भी दुर्घटना होने का डर बना हुआ हैं।

मुख्य बाजार में आए दिन आवारा पशुओं में आपस में मुठभेड़ होती रहती हैं जिससेे कई बार लोगों को बाइक से नीचे भी गिरा दिया जिसस लोग घायल हो गए। दो पहिया वाहनो में खाने पीने के सामान रखते हैं तो उनको बिखेर कर देते हैं। कई बार तो स्कूल जाते छोटे छोटे बच्चों को भी अपने मौहल्लों बाजार से निकलने में परेशानी होती हैं। हमने नगर कार्यकारिणी नगर पंचायत के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को उपमंडल अधिकारी के माध्यम से इस समस्या उस से निजात पाने बारे मैं ज्ञापन सौंपा है ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुन्नी ! पंचायत चनावग में शुक्रवार रात कार खाई में गिरी, तीन लोग जख्मी !
अगला लेखकरसोग ! पानी की सिंचाई तथा मरम्मत व्यवस्था हेतु मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन ।