बिलासपुर ! विधायक जीत राम कटवाल ने 2402 मास्क व 559 सैनिटाईजर किए वितरित I

0
1938
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! कोविड-19 महामारी के  संकट की घड़ी में कोरोना योद्धा  फ्रंट लाइन पर रह कर समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं ।  यह  शब्द विधायक जीत राम कटवाल ने   उपमंडल झंडूता के सभी कार्यालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों , स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों,  स्वास्थ्य कार्यकर्ता  , आशा कार्यकर्ता  तथा पैरामेडिकल स्टाफ को मास्क व सैनिटाईजर भा0 ज0 पा0 मण्डल कार्यालय झण्डूता में वितरित करते हुए कहे।इस अवसर पर 3000  फेस मास्क तथा  650 सैनिटाईजर वितरित किए। उन्होंने कहा की  करोना वायरस कोविड़-19 महामारी से सफलतापूर्वक लड़ने के लिए जहां सरकार, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं लोगों का समन्वय आवश्यक है वहीं इस वायरस से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक  रहने की भी  जरूरत है ।   क्वारंटाईन सैंटरों में रह रहे लोगों के स्वास्थ्य की देखभाल व निगरानी में आशा कार्यकर्ता अत्यन्त महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं । इस अवसर पर उचित सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया तथा कोविड-19 दिशानिर्देशों की पूरी अनुपालना भी सुनिश्चित की गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को इस संक्रमण के प्रति जागरूक करने व बचाव के बारे में महत्वपूर्ण कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मास्क कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में प्रथम हथियार एवं सुरक्षा चक्र हैं तथा जन-जन के सहयोग से ही कोरोना वायरस संक्रमण का स्थायी हल निकाला जा सकेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए एहतियाती उपाय अपनाने आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि सभी को  मास्क पहनना चाहिए, सोशल डिस्टेन्सिग नियम के तहत 2 व्यक्तियों के मध्य कम से कम 2 गज की दूरी रखनी चाहिए और बार-बार अपने हाथ सेनेटाइज करने  अथवा  साबुन से धोने चाहिए । उन्होंने कहा कि सभी इन नियमों से परिचित हैं और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक है कि जन-जन इनका पालन करे। उन्होंने आग्रह किया कि इस सम्बन्ध में अपने परिचितों एवं आसपास के लोगों को भी अवगत करवाएं ताकि कोरोना संक्रमण के चक्र को तोड़ा जा सके। कोविड़-19 महामारी   के बचाब में  अहम भूमिका निभाने वाले कोरोना योद्धाओं के साथ सरकार खड़ी है।

संकट की इस घड़ी में कोरोना योद्धा जहां फ्रंट लाइन पर रह कर समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं वहीं इन योद्धाओं की सुरक्षा के लिए महिला कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों पर स्वंय निर्मित मास्क कोरोना योद्धाओं व लोगों  को वितरित किए हैं ।

इस अवसर पर कार्यकारी एस0 डी0 एम0 मुलतान सिंह बन्याल,  खंड विकास अधिकारी अनमोल , महिला एवं बाल विकास अधिकारी नरेंद्र कुमार , कृषि विषय वाद विशेषज्ञ अशोक चन्देल , वन परिक्षेत्र अधिकारी अशोक शर्मा,  मण्डल महामन्त्री राकेश चन्देल व भाजपा मंडल सदस्य दिनेश गौतम उपस्थित थे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल 04 जून 2020 शाम 5 बजे का मेडिकल बुलेटिन !
अगला लेखनाहन ! बिजली के खंभों से भरा ट्रक पलटा, लगा लम्बा जाम !