मुख्यमंत्री ने किया केन्द्रीय उद्योग मंत्री से बल्क ड्रग पार्क स्थापित करने हेतु निर्धारित भूमि शर्त में छूट देने का आग्रह

0
1473
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केंद्र सरकार से हिमाचल प्रदेश में बल्क ड्रग पार्क स्थापित करने के लिए निर्धारित भूमि की आवश्यकता की शर्त में छूट देने का आग्रह किया है। उन्होंने प्रदेश की भौगोलिक स्थिति के दृष्टिगत बल्क ड्रग पार्क के लिए आवश्यक 1600 एकड़ भूमि की शर्त में छूट देकर इसे 300 से 400 एकड़ करने का आग्रह किया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को लिखे एक पत्र में कहा कि हिमाचल प्रदेश थोक दवाओं और जेनेरिक विनिर्माण के लिए एक हब के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्थित जेनेरिक इकाइयांे ने भी राज्य में विशेषकर सोलन जिले के बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्रों में बल्क ड्रग पार्क की स्थापना के लिए अपनी रुचि दिखाई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश फार्मा उद्योग के विकास में सबसे आगे है और एक स्थान पर इतनी बड़ी भूमि उपलब्ध कराना संभव नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश में महत्वपूर्ण की-स्टार्टिंग मैटेरियल/ड्रग इंटरमीडिएट्स और सक्रिय दवा सामग्री (एपीआईएस) के घरेलू विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए लाभकारी योजना की घोषणा के लिए सराहना की है। उन्होंने कहा कि रसायन और उर्वरक मन्त्रालय द्वारा प्रस्तावित इस योजना से भारतीय फार्मास्यूटीकल उद्योग को महत्वपूर्ण दवाइयों और रसायनों के निर्माण में वैश्विक प्रतिस्पर्धा, आत्म निर्भरता और आधुनिक तकनीकों के अनुकूलन को प्राप्त करने में सक्षम बन पाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! शुभम को चुना गया भारतीय जनता मजदूर ट्रेड यूनियन का उपाध्यक्ष।
अगला लेखचम्बा सीएमओ ने कोरोना को मात देकर घर लौटे दो युवकों के घर जाकर उनके स्वास्थ्य की कामना की ।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]