कुल्लू ! दहेज की मांग पूरी न होने पर प्रताड़ित करने का आरोप !

0
2097
Complaint red stamp text on white
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू ! दहेज की मांग पूरी न होने पर एक महिला ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने व मारपीट के बाद उसे उसकी दो बेटियों सहित घर से निकालने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने इस संबंध में पति और ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ भुंतर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पुलिस को दिए शिकायत पत्र में योगेश्वरी ने कहा कि पांच साल पहले उसकी शादी ग्राम पंचायत छेऊर के गांव लाशनी में हुई है। कहा कि उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। उसका पति, सास, पति का बड़ा भाई और भाभी, ननद दहेज के लिए उसके साथ मारपीट करते हैं। परिवार के सदस्य उससे दहेज के रूप में दस लाख रुपये की मांग कर रहे थे। ऐसा न करने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। इसके साथ ही वह उसे कोई काम भी नहीं करने देते हैं। उसके चरित्र को लेकर भी सवाल उठाते रहते हैं।

इससे उसे मानसिक पीड़ा के दौर से गुजरना पड़ रहा है। 23 मई को भी महिला के पति ने उसके साथ मारपीट की। उसे दो बेटियों के साथ घर से निकाल दिया। महिला ने मांग की है कि उसे न्याय दिलाया जाए। ग्राम पंचायत काईस की प्रधान युमा नेगी ने कहा कि महिला के मायके वालों की शिकायत पर वह पीड़िता के ससुराल गई थी।

पुलिस और स्थानीय पंचायत प्रधान व पंच के समक्ष राजीनामा हुआ था। इसके बावजूद दो-तीन दिनों के बाद ही ससुराल वालों ने महिला से मारपीट की है। वह इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से भी मिले हैं। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखरामपुर ! अवैध रूप से उगाई गई अफीम की खेती का मामला !
अगला लेखमंडी ! किडनी रोग पीड़िता की अस्पताल नेरचौक में मौत, कोरोना सैंपल लिया गया !