बिलासपुर ! 1415 सैंपल में 1330 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव – डाॅ. प्रकाश दरोच !

0
1221
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -
बिलासपुर ! मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डाॅ0 प्रकाश दरोच ने बताया कि जिला से अब तक 1415 लोगों के सैंपल कोविड-19 के लिए लैब जांच के लिए आई0जी0एम0सी0 शिमला भेजे गए, उनमें से 1330 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं और 11 की रिपार्ट अभी तक पाॅजिटीव आई है इनमें से 4 ठीक हो गए है बाकी 7 का इलाज चल रहा है। शेष 74 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।
उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की बार्डर पर स्वास्थ्य जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि रैड जोन क्षेत्र से आ रहे व्यक्तियों को इनस्टीचयूशनल क्वारंटाईन में रखा जा रहा है और 5 से 7 दिनों के अन्दर उनका कोरोना टैस्ट किया जा रहा है और नैगेटिव आने पर ही उन्हें होम क्वारनटाईन में भेजा जा रहा है, और बाकी को डाॅक्टर की अनुमति
के हिसाब से उनका क्वारंटाईन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि आम जनता में किसी को भी बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो तो वो अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र जाकर बताएं अगर वो कोरोना टैस्ट के लिए कहें तो उनके द्वारा बताए गए स्वास्थ्य संस्थान में जाकर अपना टैस्ट अवश्य करवाएं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी आदेशो के अनुसार कार्यस्थल पर सामाजिक दूरी व मास्क अनिवार्य कर दिऐ है घर से बाहर जाने पर मास्क का प्रयोग अनिवार्य तथा सार्वजनिक स्थानों पर थूकना भी दण्डनीय अपराध है, हम सबको इन बातों का पालन करना चाहिए।
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला । भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने इस्तीफा दिया।
अगला लेखशिमला ! बिन्दल का कदम ऐसी परिस्थितियों में सही – मुख्यमंत्री !