हिमाचल के चार जिलों में आज कुल 26 नए मामलों की पुष्टि हुई ।

0
3114
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार हिमाचल को अपने आगोश मे लिए सभी के लिए मुसीबत बना हुआ है। प्रदेश के लिए कोरोना का कहर बुधवार को भी जारी रहा। बुधवार दोपहर तक केवल चार मामलों ही थे और स्थिति संतोषजक थी, लेकिन रात होते-होते 22 मामले और आ गए जिस से प्रदेशवासियों के होश उडा दिये। चार जिलों में आज कुल 26 नए मामलों की पुष्टि हुई है। सबसे अधिक 15 मामले हमीरपुर जिले से हैं। बिलासपुर से 7, कांगड़ा से 3 और ऊना से एक पाॅजिटिव मामला आया। इसके साथ ही राज्य में आंकड़ा बढ़कर 273 पहुंच गया है। इनमें एक्टिव केस 198 हैं। सबसे प्रभावित हमीरपुर जिला 93 मामलों हो गए हैं। आज कांगड़ा में दो मरीज और हमीरपुर में एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुटटी दे दी गई, जिसके साथ स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की तादाद 66 हो गई है। 198 मरीज अभी भी अस्पतालों में भर्ती हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्वास्थ्य विभाग द्वारा रात नौ बजे जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज जिन 26 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है, उनमें ज्यादातर बाहरी राज्यों से लौटे लोग हैं। राहत की बात यह है कि इन्हें संबंधित जिलों के संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया था। यहीं से स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे। बिलासपुर में मिले दो पाॅजिटिव व्यक्ति दिल्ली के रहने वाले हैं और पेशे से टैक्सी चालक हैं। बिलासपुर में दाखिल होने पर प्रशासन ने उसे एक निजी होटल में बनाए गए एकांतवास केंद्र में भेज दिया था। दूसरा संक्रमित व्यक्ति 40 साल का है और उसे स्वाराघाट स्थित एकांतवास केंद्र में ठहराया गया था। वह 25 मई को भुवनेश्वर से 16 यात्रियों को लेकर बिलासपुर आया था।

कांगड़ा जिला में मिले नए मरीज दिल्ली और गुड़गांव से लौटे थे। इनमें एक फतेहपुर उपमंडल के नालाहड़ी तलाड़ा का 29 वर्षीय युवक है, जो कि चार दिन पहले परिवार सहित दिल्ली से वापिस आया था। दूसरा 30 वर्षीय युवक धर्मशाला के साथ लगते खनियारा का रहने वाला है और तीन दिन पूर्व गुड़गांव से लौटा था। राज्य में एक सप्ताह से कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। एक सप्ताह पहले संक्रमण का आंकड़ा 100 भी नहीं पहुंचा था, जो कि अब 270 पार कर गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहमीरपुर । जांच पूरी होगी, दूध का दूध पानी का पानी होगा – धूमल !
अगला लेख!! राशिफल 28 मई 2020 वीरवार !!