शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को वल्र्ड बुक रिकाॅर्ड्स लंदन यूके द्वारा पुरस्कृत किया गया !

0
9825
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज को कोरोना महामारी के दौर में सकारात्मक एवं नव आशा भाव सृजन के लिए वल्र्ड बुक रिकाॅर्ड्स लंदन यूके द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस पुरस्कार के तहत शिक्षा मंत्री के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए संस्था ने इन्हें कोरोना महामारी से लड़ने के लिए मौन यौद्धा के रूप में सराहना की व कोरोना महामारी के दौरान लाॅकडाउन अवधि के दौरान प्रकाशित किए जा रहे स्टार-2020 एडिशन में मंत्री द्वारा किए गए प्रयासों एवं कार्यों को शामिल किया जाएगा। यह जानकारी संस्था के प्रवक्ता ने आज यहां दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री लाॅकडाउन शुरू होने से आज तक हिमाचल के आमजन की सेवा में लगे हुए हैं, जिससे उन्होंने हर दिन विभिन्न कार्यों के माध्यम से सकारात्मकता का माहौल बनाया हुआ है। शिक्षा मंत्री को इससे पूर्व भी शिक्षा के क्षेत्र में अनेकों पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

यह सम्मान कोविड-19 के दौरान समाज सेवा में अनेक माध्यमों से मानवता की सेवा में अतुल्य योगदान के लिए वल्र्ड बुक रिकाॅर्डस यूके द्वारा शिक्षा मंत्री को आॅनलाईन सर्टिफिकेट के माध्यम से प्रदान किया गया है। वल्र्ड बुक रिकाॅर्ड लंदन द्वारा विश्व व देश के विभिन्न राज्यों में सर्वेक्षण किया गया तथा सर्वेक्षण के आधार पर अन्य राज्यों के साथ-साथ प्रदेश में सुरेश भारद्वाज को इस सम्मान के लिए चुना गया।

कोविड-19 महामारी के दौरान मानवता की सेवा में लगे सिविल सोसायटी, कारोबारी, स्थानीय सरकारें, फौज, स्थानीय एवम् अन्तर्राष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन को यह सम्मान प्रदान किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि वल्र्ड बुक रिकाॅर्डस लंदन यूके – यह एक ऐसा संगठन है जो प्रमाणीकरण के साथ दुनिया भर में असाधारण रिकाॅर्ड को सूचीबद्ध और सत्यापित करता है। यह एक सर्वोपरि अंतरराष्ट्रीय संगठन है जो लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रेरित करता है। यह लोगों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नए रिकाॅर्ड तोड़ने या स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करता है। इसके अलावा यह दुनिया भर में व्यक्तियों, महत्वपूर्ण संस्थानों और अद्वितीय रुचि के स्थानों को दर्ज करने के लिए आमंत्रित करता है। यह व्यक्तियों, स्थानों और संगठनों की अद्वितीय उपलब्धियों का सम्मान और सूचीकरण भी करता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! समरहिल वार्ड नम्बर 5 के पन्ना प्रमुखों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग से चर्चा !
अगला लेखहमीरपुर। जिला के बडू के क्वारंटाइन सैंटर में रखे गए चार व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव ।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]