करसोग । देव बड़योगी उठाऊ पेयजल योजना बनी सफेद हाथी,  7 पंचायतो के लोग परेशान ।

0
1650
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग । करोडो रूपये खर्च करते हूए उठाऊ पेयजल योजना स्थापित करने के वावजुद उप मड़ल करसोग के देव बड़योगी उठाऊ पेजल योजना के दो मोटरे खराब होने के कारण सात पंचायतो के लोगो को पानी की किल्लत का सामना करना पड रहा है । ज़िसमे बिन्दला,शाकरा ,बगशाड,सावींधार (जसल),मेहरन,थली और कांढा इत्यादी पंचायते शामिल है । इसमे कुल तीन मोटरे है, ज़िसमें से एक पिच्छले कई सालों से खराब पडी है और दुसरी पिच्छले लगभग दो महीनों से खराब पडी है एक मोटर जो चालू हालात मे है परंतु ये भी सूचारू रुप से काम नही कर रही है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्वर्ण भूमि युवक मडल बगशाड ने कई बार विभाग को अवगत भी करवाया लेकिन न ही तो मोंटरें बदली जा रही है और न ही तो समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई प्रभावशाली कदम उठाया गया। सेवा सुरक्षा सहयोग के प्रभागिय निदेशक टी सी बरागटा,युवक मंड़ल प्रधान कमल ठाकुर और संस्थापक संजय ठाकुर ने जानकारी देते हूए बताया कि इस योजना का बडयोग मे बना स्टोर टैंक 1,95000 हजार लिटर का है ज़िसमे हर रोज तीन से चार फूट पानी ही आ रहा है जोकी इतने बड़े एरीये के लिए पर्याप्त नही हैं । पिने का पानी न मिलने के कारण कुछ लोगो को घोड़े और खच्चर के ऊपर कई किलो मिटर दुर पानी लाना पड रहा है।

अगर इस उठाऊ पेजल योजना को नियमित रुप से नही चलाया गया को सिंचाई व जन स्वस्थ्य विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जायेगा। जे.ई . बुली चंद ने बताया कि बहुत जल्द इस समस्या का समाधान किया जाएगा और मोटर ठीक करवाने का काम शुरू कर दिया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! एसजेवीएन ने अपना 33वां स्थापना दिवस मनाया !
अगला लेखचम्बा ! शिकरीधार मंदिर गए व्यक्ति का मिला शव।