चंबा ! संस्थागत क्वॉरेंटाइन में रह रहे 1238 लोग !

0
594
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चंबा ! संस्थागत और होम क्वॉरेंटाइन की प्रभावी व्यवस्था, ऑन लाइन ट्रैकिंग और टेस्टिंग के अलावा जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव को लेकर उठाए गए अन्य कदमों के नतीजतन चंबा जिला में पिछले एक हफ्ते से बेहतर परिणाम देखने को मिले हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट विवेक भाटिया ने आज बताया कि गत एक हफ्ते के दौरान चंबा जिला में 1191 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि 22 मई को चंबा जिला से कुल 233 सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे। इनमें से 232 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। सैंपल रिटेस्टिंग होने पर एक 30 वर्षीय युवक जो मुम्बई से आया था पॉजिटिव पाया गया है।उसे कोविड केयर सेंटर(सीसीसी) बालू भेजा जा रहा है।

उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार के फैसले और उसके बाद राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों पर अमल करते हुए जिला प्रशासन ने 25 अप्रैल से लेकर अब तक 5113 लोगों को जिला की सीमा के भीतर प्रवेश करवाकर क्वॉरेंटाइन सुविधाओं में भेजा है। पिछले 24 घंटों के दौरान ही 238 व्यक्तियों ने  बाहरी राज्यों से जिले में प्रवेश किया है।

उपायुक्त ने कहा कि इस समय संस्थागत क्वॉरेंटाइन में 1238 लोगों को रखा गया है। इनमें बफर क्वॉरेंटाइन में 1039 और पंचायत क्वॉरेंटाइन में 199 शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिला में 1285 लोगों ने अपनी होम क्वॉरेंटाइन की अवधि भी पूरी कर ली है।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए मैकेनिज्म के तहत अब जैसे ही कोई व्यक्ति जिला की सीमा में प्रवेश करता है तो उसकी पूरी डिटेल प्रशासन के अलावा संबंधित पंचायत के सचिव को भी तुरंत प्राप्त हो रही है ताकि उस व्यक्ति की निरंतर निगरानी सुनिश्चित की जा सके। उपायुक्त ने यह भी कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुरूप बाहरी राज्यों से आने वाले चंबा जिला के लोगों को ऊना और पठानकोट रेलवे स्टेशन से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में लाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि आज अहमदाबाद से 41 लोग चंबा जिला में देर शाम पहुंचेंगे। निगम की दो बसों में इन्हें ऊना से लाकर उदयपुर स्थित क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। इसके अलावा 26 लोग जो आज महाराष्ट्र से पहुंचे उन्हें बनीखेत क्वॉरेंटाइन केंद्र में रखा गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! रेड क्रास सोसाइटी ने राहत कोष के लिए दान किया दो लाख रूपए का चैक।
अगला लेखचम्बा ! क्वारंटाइन के नियमों का पालन न करने पर मामला दर्ज।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें