हिमाचल में पहली जून से चलेगीं बसें, सैलून और बार्बर की दुकानें खोलने का ऐलान !

0
9411
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल प्रदेश में पिछले दो महीने से रूके सरकारी व निजी बसों के पहिये पहली जून से चलना शुरू होंगे। इस दिन से प्रदेश भर में बसों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। अंतरराज्जयीय रूटों को छोड़कर प्रदेश के अन्य सभी रूटों पर 60 फीसदी यात्रियों के साथ बसें दौड़ेंगीं। रात के समय बसों की आवाजाही पर रोक रहेगी। इस दौरान यात्रियों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा। अंतरराज्जीय बस सेवा को बहाल नहीं किया जाएगा। हिमाचल कैबिनेट ने शनिवार को यह निर्णय लिया है। कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक के बाद पत्रकारों को कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि पहली जून से समूचे प्रदेश में बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। 60 फीसदी क्षमता के साथ बसों की आवाजाही सभी जिलों में होगी। इंटर स्टेट बसें नहीं चलेंगीं। कोरोना को लेकर प्रशासन द्वारा घोषित केंटेनमेंट जोन में भी बसें जाएंगी, लेकिन इन क्षेत्रों में बसों को सवारियां चढ़ाने व उतारने की अनुमति नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि टैक्सियों, आटो व निजी वाहनों को आवाजाही की इजाज़त दे दी गई है और सोमवार के बाद पूरे राज्य में टैक्सियां व आटो बिना पास के चल सकेंगे।

भारद्वाज ने बताया कि कैबिनेट ने बार्बर और सैलून की दुकानों को भी खोलने की स्वीकृति दी है। इसे लेकर गाइडलाइन जारी की जाएगी। पूरे प्रदेश में सोमवार से बार्बर व सैलून की दुकानें खोली जा सकेंगीं। इसके अलावा रेड़ी लगाने वाले छोटे बैंडरों को भी काम करने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट की अगली बैठक बुधवार को होगी। इस बैठक में आर्थिक संसाधन जुटाने के लिए गठित टाॅस्क फोर्स व मंत्रिमंडलीय उपसमिति की सिफारिशों पर चर्चा की जाएगी।

प्रदेश मन्त्री मण्डल के अहम फैसले !!

1.सभी स्कूल सिर्फ टयूशन फीस ही ले पाएंगे।
2. कोई भी स्कूल कर्मचारियों की सैलरी नही काट पाएंगे।
3. एक जून से पूरे प्रदेश में बसे चलेगी।
4. पूरे प्रदेश में सलून खोले जाएंगे।
5. प्रदेश में निजी वाहन के लिए परमिट की जरूरत नही !

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखकरसोग के नांज में वन संपदा जलकर हुई राख, लगातार 2 दिन तक भड़की रही आग !
अगला लेखबिलासपुर ! पंचायत प्रधान ने नाका ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों के लिए लगाया कूलर !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें