चम्बा । अब एक संदेश से होगा समस्याओं व शिकायतों का निदान – उपायुक्त।

0
1869
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला चम्बा में आखिर प्रशासन की मेहनत रंग लाई । पिछड़े जिले में शुमार चम्बा में अब एक ही व्हाट्सएप संदेश से एक ही दिन में सभी लोगों की समस्याओं व शिकायतों का निदान किया जायेगा। इसको लेकर प्रशासन ने आस्क स्यानू व्हाट्सएप हेल्पलाइन बनाई है। जिलाधीश चम्बा विवेक भाटिया ने ये हेल्पलाइन शुरू कर दी है। आस्क स्यानू व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर – 98166-98166 पर सन्देश भेजकर जिले का कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या को प्रशासन को बता सकता है। संबंधित अधिकारियों द्वारा समस्या का प्राथमिकता के आधार पर निदान किया जाएगा। समस्या बताने वाले को कार्यवाई से सन्देश द्वारा अवगत करवाया जायेगा। हेल्पलाइन पर कुवाटाइन व कर्फ्यू के नियमो का उलंघन करने बालो की भी शिकायत भी व्हाट्सएप सन्देश द्वारा की जा सकती है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शिकायत करता कि पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जायेगी। शिकायत के समाधान के लिए अधिकतम समय सीमा एक ही दिन तय की गई है हालांकि आपातकालीन सेवा के लिए चन्द मिनटों में सहायता प्रदान की जायेगी।इस हेल्पलाइन के जरिये चम्बा जिले में दाखिल होने बाले व्यक्ति पर प्रशासन की पूरी नजर रहेगी। जिला की सीमा में प्रवेश होते ही संबंधित पंचायत सचिव को भी संदेश के द्वारा सूचना पहुंच जायगी ताकि व्यक्ति के घर पहुंचने से पहले अभी इंतजाम पूरे हों,साथ ही गूगल मैप के माध्यम से होम क्वारटायन किए गए लोगों पर नजर रखी जायेगी।

हिमाचल प्रदेश में पहली इस तरह की हेल्पलाइन शुरू की गई है। हालांकि इससे पहले भी कुछ हेल्पलाइन शुरू की गई है लेकिन उसमे समस्या निदान की अवधि एक दिन नही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखबिलासपुर । 21 मई 2020 के फल और सब्जियों के दाम ।
अगला लेखशिमला ! लाखों के लेनदेन पर ऑडियो वायरल मामले में आरडी धीमान ने जांच के आदेश दिए !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें