शिमला ! पंकज डडवाल ने निदेशक (आपॅरेशन) के रूप में कार्यभार संभाला !

0
4854
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड के नव नियुक्त निदेशक (आपॅरेशन) के रूप में नियुक्त इंजीनियर पंकज डडवाल ने अपना कार्यभार आज बोर्ड मुख्यालय विद्युत भवन में संभाल लिया है। निदेशक आॅपरेशन हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड के पद पर काम कर रहे इंजीनियर वी.पी. सिंह को हिमाचल प्रदेश पाॅवर टांसमिशन काॅर्पोरेशन का नया प्रबन्ध निदेशक नियुक्त किया गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आरईसी कुरूक्षेत्र से विद्युत अभियान्त्रिक में स्नातक ईं. पंकज डडवाल प्रदेश के एक जाने माने विद्युत अभियन्ता हैं और इससे पहले हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड सहित वह कई विद्युत संस्थानों में विद्युत आपूर्ति और विशेषकर विद्युत आपूर्ति में सुरक्षा सम्बन्धी कार्यों को देख चुके हैं। इस नियुक्ति से पहले ईं.डडवाल राज्य सरकार में मुख्य विद्युत निरीक्षक के रूप में कार्य कर रहे थे। दौलतपुर चलेट, जिला ऊना में 13 अप्रैल 1963 को जन्में इंजीनियर डडवाल को विद्युत के परिचालन, वितरण और विद्युत सुरक्षा के क्षेत्र में 34 सालों का अनुभव है। ई. डडवाल ने हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड में वर्ष 1986 से उपमंडल अधिकारी विद्युत के पद से अपना कैरियर शुरू किया था और बाद में हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड में ही अधिशाषी अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता और मुख्य अभियन्ता के पद पर पदोन्नत होते हुए अब निदेशक आॅपरेशन के पद पर नियुक्त हुए हैंर्।

इं. पंकज डडवाल को एक बिजली विशेषज्ञ के साथ-साथ एक प्रमुख समाज सेवी के रूप में भी जाना जाता है। वह वर्तमान में एच पी स्टेट सेंटर इंस्टीटयूट आॅफ इंजीनियरस के अध्यक्ष पद पर भी काम कर रहे हैं। वे कई अन्य सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़े हुए हैं। कराटे की गोजरू विद्या में परांगत ईं. डडवाल राष्ट्रीय स्तर पर योग और अन्य खेलों से भी सक्रियता से सम्बन्धित है। हिमाचल प्रदेश इंजीनियरज़ ऐसोसिऐशन ने उनकी नियुक्ति पर खुशी जताते हुए आशा जाहिर की है कि वे प्रदेश मेें जनता को और गुणवत्ता पूर्ण विद्युत उपलब्ध करवा इस क्षेत्र में अपनी प्रमुख भूमिका निभाएंगे। ऐसोसियेशन के अध्यक्र्ष इं ने प्रैस को जारी एक ब्यान र्में इं डडवाल सहित ईं. वी.पी.सिंह को नियुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री श्री जय राम का आभार प्रकट किया हैर्। इं. डडवाल ने आज बोर्ड मुख्यालय में अपना कार्यभार संभालने के बाद तुरन्त बिजली की आपूर्ति से सम्बन्धित अधिकारियों से बैठक की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनका मुख्य कार्य प्रदेश की जनता को सस्ती व गुणवत्ता पूर्वक 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति उपलब्ध करवाना प्रमुख रहेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड, जनता के हित में बनाई गई एक संस्था है जिसके लिए जनता के हित सर्वोपरी होने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के चुनौतीपूर्ण समय में उनकी प्राथमिकता जनता के हित में ही कार्य करने की होगी। उन्होंने उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक सुविधांए प्रदान करने तथा उपभोक्ताओं तक आवश्यक सूचना पहंुचाने के कार्य पर भी बल देने की बात कही।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! विधानसभा अध्यक्ष से मिले नेता प्रतिपक्ष व सदस्य।
अगला लेखसिरमौर ! कार हादसे में एक युवक की मौके पर मौत !