सुंदरनगर ! सीएसडी केंटीन खोलने की मिली मंजूरी – राकेश जंवाल !

0
3684
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! केंद्र सरकार व रक्षा मंत्रालय द्वारा हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर को एक बड़ी सौगात दी गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जंवाल के अथक प्रयासों से सुंदरनगर में स्थाई सीएसडी केंटीन खोलने की मंजूरी प्रदान कर दी है। बता दें कि रक्षा मंत्रालय द्वारा प्रदेश में दो जगहों झंडूता और सुंदरनगर में स्थाई सीएसडी केंटीन खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अब इससे इन क्षेत्रों के हजारों सैनिकों, पूर्व सैनिकों और आश्रितों को बड़ी राहत मिल जाएगी। इस उपलब्धि पर सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जंवाल ने कहा कि सुंदरनगर में वर्षों से सैनिक और भूतपूर्व सैनिक सीएसडी कैंटीन खोलने की मांग कर रहे थे, लेकिन मांग को अनदेखा किया जाता रहा। उन्होंने कहा कि जब यह मामला उनके संज्ञान में लाया, तो उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष मामला उठाया।

मुख्यमंत्री ने इसको लेकर सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस बारे में लिखा। इसके परिणाम स्वरूप रक्षा मंत्रालय ने मांग को जायज मानते हुए सीएसडी कैंटीन खोलने को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा सीएसडी कैंटीन खोलने की मंजूरी मिलने की सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त हुई है।

राकेश जंवाल ने कहा सीएसडी कैंटीन खुलने से क्षेत्र के हजारों सैनिकों, पूर्व सैनिकों और आश्रितों को जल्द ही आने वाले समय में पूरे माह कैंटीन की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व माह में सिर्फ दो बार ही मोबाइल सीएसडी कैंटीन सुंदरनगर आती रही है।

इस कारण लोगों को असुविधा होती थी। राकेश जंवाल ने कहा कि इससे क्षेत्र के सैकड़ों पूर्व सैनिकों में खुशी की लहर है। उन्होंने इस सौगात को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है।

पूर्व सैनिक लीग ने भी जताया आभार

सीएसडी केंटीन खुलने पर पूर्व सैनिक लीग सुंदरनगर ने खुशी व्यक्त की है। प्रधान सूबेदार मेजर बेली राम ठाकुर ने विधायक राकेश जंवाल का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि कैंटीन खोलने की मांग को जब लीग ने विधायक के समक्ष उठाया था, तो उन्होंने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसे अब उन्होंने कुछ ही समय में मंजूर करवा के पूर्व सैनिकों की मांग पूरी की है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सहयोग के लिए किया धन्यवाद !
अगला लेखहिमाचल 19 मई 2020 शाम 5 बजे का मेडिकल बुलेटिन !

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...