चम्बा ! लॉकडाउन 4 के तहत किये गए बदलाव पर पत्रकार वार्ता – उपायुक्त !

0
3270
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! बचत भवन चंबा में आयोजित पत्रकार वार्ता में जिला मैजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने लॉकडाउन 4 के तहत बदलाव करने के तहत पत्रकारों से बातचीत करते बताया कि मार्केट में सोशल डिस्टेंस को कायम रखने के लिए जो बैरिकेट्स लगाकर पाबंदियां लगाई गई थी उनमें व्यापार मंडल व कई बुद्धिजीवियों के सुझाव मिलने पर प्रशासन द्वारा कुछ परिवर्तन करने का निर्णय लिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिसमें चौगान नंबर 1 व 2 के साथ मुख्य चौक में लगते बैरिकेट्स को फायर सेवा की सुविधा व बीमार व्यक्तियों के बाजार में आवागमन की असुविधा को देखते हुए उसे पुलिस को हटाने का अनुरोध भेजा गया है। वहीं चौगान नंबर 3 में पार्किंग स्थान व उसके साथ जुड़े एंट्री प्वाइंट्स को भी खोलने का निर्णय लिया गया है। जबकि जिला प्रशासन द्वारा सामान्य दिनों में कायम वन वे ट्रेफिक जॉन को वन वे जॉन को पैदल जॉन रूप में बदलने का निर्णय लिया गया है।

जिसमें व्यक्ति जरूरी सामान लेने के लिए असुविधा के दौर से न गुजरना पड़े। जबकि मुख्यालय में वाहनों के प्रवेश को अभी वर्जित ही रखा गया है जिला प्रशासन का प्रयास है कि मुख्य बाजार में कम से कम भीड़ हो उन्होंने बताया प्रशासन द्वारा किए जा रहे परिवर्तन में तीन-चार दिनों के बाद मंथन समीक्षा की जाएगी। जिसमें अगर जन सहयोग न मिलने व सोशल डिस्टेंस नियमों पर खरा नहीं उतरने पर जिला प्रशासन द्वारा दी गई छूट को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रस्तावित किए जा रहे कार्यों को जिला प्रशासन द्वारा स्वीकृति प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा जिला चंबा का ब्लॉक सलूणी कंटेंटमेंट जॉन में शामिल है बाकि शेष जिला कंटेंटमेंट जॉन से बाहर है। उन्होंने कहा मालवाहक को को किसी भी तरह के पास या प्रशासनिक अनुमति की कोई आवश्यकता नहीं है ऐसे वाहन धारक जिला से बाहर आ जा सकते हैं। जिला चंबा में कुल 1088 लोगों को वफा क्वॉरेंटाइन सेंट्रो में रखा गया है।

जिनके सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने बताया जिला में स्थापित क्वॉरेंटाइन सेंटरों में 26 सौ लोगों को रखने की क्षमता प्रशासन द्वारा कायम की गई है। जबकि पेढ़ क्वॉरेंटाइन सेंटरों की सुविधा भी जिला में व्यवस्थित है। जिनमें पूरे जिला में 100 क्वॉरेंटाइन सेंटर शामिल है। जहां बाहर से आने वाले व्यक्ति अपने निजी खर्च व्यय कर रह सकते है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसलूणी ! पुलिस ने 6 लोगों को जुआ खेलते धरदबोचा !
अगला लेखकांगड़ा में 24 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव !