सलूणी ! क्वारंटाइन व्यक्तियों ने की थी सरकार के आदेशों की अवेहलना !

0
1962
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के सलूणी उपमंडल में दूसरे जिले से आए कोरोना पॉजिटिव युवकों ने होम क्वारंटीन के आदेशों को धता बताकर पार्टी के दौरान शराब का सेवन करने के साथ-साथ सिगरेट तक शेयर कर पी थी। पुलिस की अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डीजीपी सीताराम मरडी ने बताया कि बाहर से आने के बाद युवक को होम क्वारंटीन रहने के लिए कहा गया था। मगर युवक ने क्वारंटीन तोड़ने के साथ साथ पार्टी भी की और वहां शराब व सिगरेट का सेवन भी हुआ। कहने को तो होम क्वारंटीन सुनिश्चित करना प्रशासन की जिम्मेदारी है कि लेकिन उनके ढुलमुल रवैये का नतीजा यह हुआ कि आदेश हवा हो गए।

वहीं जिले में होम क्वारंटीन करने का मैकेनिज्म भी फेल होता नजर आ रहा है। इसकी वजह यह है कि जिले में आए दिन होम क्वारंटीन तोड़ने के मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने इन लोगों पर निगरानी रखने के लिए पंचायत स्तर पर व्यवस्था की है। मगर इसका प्रभावी असर नहीं पड़ रहा है।

डीजीपी ने कहा कि युवक के खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराओं में भी मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि 30 अप्रैल को सलूणी उपमंडल के तहत आने वाले क्षेत्र के दो चालक बद्दी से अपने घर पहुंचे थे। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने उन्हें होम क्वारंटीन की पालना करते हुए घर में ही रहने के निर्देश दिए थे। मगर दो व्यक्तियों में से एक व्यक्ति ने घर में क्वारंटीन का उल्लंघन कर अपनी दो साल की बेटी से संपर्क किया।

इससे वह संक्रमित हो गई। इसके बाद दोनों ने होम क्वारंटीन का उल्लंघन करते हुए खड़जोता और भड़ेला पंचायत के तीन अन्य लोगों के साथ पार्टी भी कर ली। इससे तीन लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए। हैरानी इस बात की है कि इस दौरान प्रशासन को बाहर से आए व्यक्ति के होम क्वारंटीन तोड़ने की भनक तक नहीं लगी।

इस दौरान उसने साथियों के साथ शराब के जाम छलकाए और सिगरेट भी एक दूसरे से शेयर कर पी। यही वजह है कि अन्य तीन व्यक्ति भी वायरस से संक्रमित हो गए। उधर, डीसी चंबा विवेक भाटिया ने शराब पार्टी के संदर्भ में कोई भी वक्तव्य नहीं दिया है।

होम क्वारंटीन उल्लंघन के मामले में चंबा दूसरे नंबर पर रेड जोन और बाहर से आने वाले लोगों को होम क्वारंटीन किए जाने के लिए सरकार ने कई निर्देश जारी किए हैं। मगर प्रशासन की सुस्ती का नतीजा यह है कि कांगड़ा के बाद होम क्वारंटीन उल्लंघन के सबसे ज्यादा मामले चंबा में दर्ज किए गए हैं।

कांगड़ा में होम क्वारंटीन तोड़ने के कुल 61 मामले दर्ज हैं जबकि चंबा में 27 मामले अभी तक दर्ज किए गए हैं। सूत्रों की मानें तो प्रशासन की प्रभावी रणनीति न होने की वजह से लोग होम क्वारंटीन तोड़ तो रहे ही हैं। साथ ही वह पार्टी तक कर रहे हैं और उसे जानकारी भी नहीं मिल पा रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय विदेश मंत्री से उठाया धर्मपुर के मनोज कुमार का मामला !
अगला लेखशिमला ! उद्योग मंत्री ने केन्द्र सरकार द्वारा एमएसएमई क्षेत्र के लिए घोषणाओं का स्वागत किया !