शिमला ! कोविड 19 के मामलें बढ़ना चिन्ता का विषय – कुलदीप राठौर !

0
2007
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिवों का आह्वान किया है कि वह अपने अपने क्षेत्रों में अपने स्तर पर कोविड 19 की स्थिति पर अपनी कड़ी नज़र रखे। उन्होंने कहा की प्रदेश में कोविड 19 के मामलें बढ़ना चिन्ता का विषय है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिवों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में राठौर ने प्रदेश में कोरोना की वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए कहा कि अगर उन्हें आम लोगों या स्वास्थ्य कर्मियों से संबंधित कोई समस्या नज़र आती है उसे किसी भी स्तर पर नजरअंदाज न किया जाए।उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर पर भी उसे दूर कर सकते है और अगर उन्हें लगता है कि कोई गम्भीर मामला है तो उसे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय या सीधे उन्हें भी सूचित किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी इस समय देश प्रदेश के लोगों के साथ खड़ी है।उन्होंने कहा कि इस मसलें में भाजपा की किसी भी राजनीति को सफल नही होने देना है।

राठौर ने इस बात पर चिंता जताई कि जो दावे प्रदेश सरकार कर रही है वह धरातल पर कही भी नज़र नही आ रहें है।उन्होंने कहा कि अभी तक कोविड 19 के साथ साथ प्रदेश में आम लोगों ,किसानों, बागवानों,कारोवरियों की समस्याओं पर सरकार आंखे मूंदे बैठी है।

इससे पूर्व कांग्रेस सचिवों ने प्रदेश अध्यक्ष को जानकारी देते हुए बताया कि लोगों में कोरोना को लेकर बहुत भय की स्थिति बनती जा रही है।उन्होंने बताया कि प्रदेश के बाहर से आने वाले प्रदेशवासियों को सीमा पर क्वारन्टीन केंद्रों में कोई भी बेहतर सुविधाएं मुहैया नहीं करवाई जा रही है।उनके स्वास्थ्य जांच की केवल लीपापोती की जा रही है।यही कारण है कि हाल ही के दिनों में प्रदेश में इसके मामले बढ़ते जा रहें है।

कांग्रेस सचिवों ने लॉक डाउन की बजह से किसानों बागवानों की चिंता पर कहा कि एक तरफ बेमौसमी वर्षा ने,दूसरी तरफ ओलावृष्टि ने गेंहू की फ़सल को तबाह कर दिया है तो दूसरी तरफ पलम,आड़ू,खुमानी, चेरि वआम की फसल भी पूरी तरह तबाह हो गई है।सेब की फसल पर भी संकट के बादल छाए हुए है।

कांग्रेस सचिवों न एक सुर में मांग करते हुए कहा कि सरकार पर सभी लोगों को कोई न कोई राहत देने का दबाव बनाया जाए,जिससे लोगों को कोई राहत मिल सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में एन 95 मास्क,सेनेटाइजर के साथ साथ पीपीई किट उपलब्ध करवाए जाने चाहिए जिससे इस कार्य मे लगे सुरक्षा अधिकारी कर्मचारी इस संक्रमण से किसी भी प्रकार से प्रभावित न हो सकें।

कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने बताया कि आज की इस पहले चरण की बैठक में कुल 32 सचिवों ने भाग लिया।दूसरे चरण की बैठक शनिवार 16 मई को आयोजित की जाएगी।इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया के अध्यक्ष अभिषेक राणा भी इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में विशेष तौर पर शामिल रहें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखरोहडू ! बुधवार दोपहर बाद अचानक निर्माणाधीन पुल जमींदोज !
अगला लेखशिमला ! राशन में कटौती गलत, बीपीएल की सीमा और बढ़ाई जाए-कुलदीप राठौर !