बद्दी ! सन फार्मा उद्योग की बड़ी लापरवाही आई सामनें, संक्रमित व्यक्ति सहित उद्योग प्रबधंन पर मामला दर्ज !

0
6666
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! बद्दी के भटोली कलां में स्थित सन फार्मा उद्योग में कार्यरत कर्मचारी के हरियाणा पंचकुला में करोना संक्रमित आने पर उद्योग की एक बड़ी लापरवाही सामनें आई है क्योंकि संक्रमित व्यक्ति की तबीयत खराब होने पर भी उसे घर से दो बार वापिस क्यों बुलाया गया। जानकारी के अनुसार संक्रमित व्यक्ति 12 अप्रैल को कंपनी में आया था। जिसके बाद कर्मचारी की तबीयत खराब होनें लगी, जिसके बाद संक्रमित व्यक्ति को 21 अप्रैल को वापिस पंचकुला उसके घर भेज दिया गया। लेकिन कंपनी प्रबधंन द्वारा कर्मचारी को दौबारा 28 अप्रैल को वापिस कंपनी बुला लिया गया। कर्मचारी की तबीयत खराब रहनें के चलते उसे वापिस 5 मई को दौबार पंचकुला उसके घर भेज दिया गया। जहां पर वह करोना संक्रमित पाया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

– 489 लोगों को किया कोरंटाइन…

संक्रमित व्यक्ति बद्दी के जिन दो होटलों में रूका हुआ था। उनमें बद्दी का दून मैट्रो होटल, जिसमें 8 उद्योग के कर्मचारी थे और 16 होटल के कर्मचारी थे व दुसरे होटल ग्रैन्ड चिनार में उद्योग के 4 कर्मचारी व होटल के 21 कर्मचारी ठहरे हुये थे। दो अन्य होटल आई- स्क्वायर में उद्योग के 18 कर्मचारी और होटल संगम में उद्योग के 7 कर्मचारी ठहरे हुये थे। जिन्हें प्रशासन द्वारा होटलों में ही कोरंटाइन कर दिया गया है ओर साथ ही उद्योग में काम करनें वाले 415 लोग को भी कोरंटाइन कर दिया गया है। जिनकी कुल संख्या 489 है।

एएसपी बद्दी एन. के. शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि सन फार्मा उद्योग के कर्मचारी के पंचकुला में करोना संक्रमित होनें के बाद बद्दी के चार होटलों जिसमें से दो होटलों में संक्रमित व्यक्ति ठहरा हुआ था व अन्य दो होटल जंहा पर कंपनी का स्टाफ ठहरा हुआ था। उन होटलों में रहनें वाले उद्योग के कर्मचारियों व होटल के स्टाफ को होटलों में कोरंटाइन कर दिया गया है व साथ ही सन फार्मा उद्योग को सील कर वहां कार्य करनें वाले सभी कर्र्मचारियों को भी होम कोरंटाइन कर दिया गया है। वहीं पुलिस नें करोना संक्रमित व्यक्ति के साथ- साथ उद्योग प्रबधंन के खिलाफ धारा 188, 269, 270 व डिज़ासटर 58, सैक्शन- 3 मनैज़मैन्ट एक्ट व एपिडेमिक डिस्क एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है व आगे की कार्यवाही को अमल में लाया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल 12 मई 2020 शाम 5 बजे का मेडिकल बुलेटिन !
अगला लेखबद्दी ! आसमानी बिजली गिरने से मन्दिर का गुबंद हुआ क्षतिग्रस्त !